General News

राहुल गांधी के करीबी नेता डीके शिवकुमार को ईडी ने किया गिरफ्तार

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

ईडी ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी और कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है। कर्नाटक कांग्रेस में दूसरे बड़े नेता कहे जाने वाले डीके शिवकुमार से धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा पूछताछ की जा रही थी। वहीं डीके शिवकुमार के गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस समर्थकों ने जमकर विरोध किया। 

पूर्व कैबिनेट मंत्री और कनकपुरा के विधायक शिवकुमार पूछताछ के लिए चौथी बार मंगलवार को ईडी के सामने पेश हुए। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों ने कहा कि कांग्रेस नेता को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों के अनुसार शिवकुमार को ईडी बुधवार को यहां अदालत में पेश करेगी और उनकी हिरासत की मांग करेगी। ईडी ने शिवकुमार, नयी दिल्ली में कर्नाटक भवन में कर्मचारी हनुमनथैया और अन्य के खिलाफ पिछले साल धनशोधन का मामला दर्ज किया था। हालांकि शिवकुमार ने किसी भी गड़बड़ी से इनकार किया था।


बता दें डीके शिवकुमार अभी तक तीन बार ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हो चुके हैं। उनपर आरोप है कि उन्होंने करोड़ रूपये की मनी लॉन्ड्रिंग की है।  साल 2017 में आयकर विभाग ने डीके शिवकुमार के 64 ठिकानों पर छापेमारी की थी। उनके खिलाफ टैक्स चोरी की शिकायतों पर यह कार्रवाई हुई थी. उस दौरान डीके शिवकुमार और अन्य कांग्रेस नेताओं ने राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया था।

वहीं गिरफ्तारी के बाद डीके शिवकुमार के आधिकारीक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया कि ''मुझे गिरफ्तार करने के अपने मिशन में सफल होने के लिए मैं अपने बीजेपी मित्रों को बधाई देता हूं। मेरे खिलाफ आईटी और ईडी के मामले राजनीति से प्रेरित हैं और मैं भाजपा के प्रतिशोध की राजनीति का शिकार हूं।''

यह भी पढ़े- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की बड़ी कार्रवाई, डीके शिवकुमार के खिलाफ दर्ज हुई FIR ..

यह भी पढ़े - कर्नाटक के मंत्री शिवकुमार को हिरासत में लिया गया, भारी ड्रामा के बीच बेंगलुरू भेजे गए

DO NOT MISS