General News

राहुल के गठबंधन से इनकार पर बिफरे केजरीवाल, 'अहंकारी हो गयी है कांग्रेस, जमानत तक गवां बैठेंगे उम्मीदवार'

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ने के कांग्रेस के ऐलान के बाद मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को पार्टी को ‘अहंकारी’ करार देते हुए दावा किया कि चुनाव में उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी।

मुस्तफाबाद में एक जनसभा में केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने कांग्रेस को गठबंधन करने के लिए राजी करने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं समझ पायी।

उन्होंने दावा किया, ‘‘कांग्रेस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी जमानत गंवा बैठेगी।’’ 

इससे पहले केजरीवाल ने बीजेपी- भाजपा दोनों पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके नापाक गठबंधन से लड़ने के लिए आम आदमी पार्टी तैयार है. 

केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘‘ऐसे समय जब पूरा देश मोदी-शाह को हराना चाहता है, कांग्रेस, भाजपा विरोधी वोटों को बांटकर भाजपा की मदद कर रही है । ऐसी अफवाहें हैं कि कांग्रेस का भाजपा के साथ गुप्त समझौता है ।’’
 
उन्होंने कहा था कि, ‘‘दिल्ली कांग्रेस-भाजपा गठबंधन के खिलाफ लड़ने को तैयार है । जनता इस नापाक गठबंधन को हराएगी ।’’


आम आदमी पार्टी ने यह भी आरोप लगाया था कि कांग्रेस, भाजपा को चुनाव जिताने में ‘‘मदद’’ कर रही है ।
पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘वे (कांग्रेस) भाजपा की चुनाव जीतने में मदद करना चाहते हैं और आप को हराना चाहते हैं । ऐसा लगता है कि केन्द्रीय नेतृत्व पर देश में भाजपा की मदद करने का दबाव है । वे सेना को आगे रखकर चुनाव जीतना चाहते हैं ।’’
 
राय ने घोषणा की कि आप दिल्ली को पूर्ण राज्य के मुद्दे पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी और उन्होंने भरोसा जताया कि उनकी पार्टी दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटें जीतेगी ।
 
पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद बीते दिनों घोषणा की कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए ‘आप’ के साथ गठबंधन नहीं करेगी ।
 
राय ने कहा, ‘‘कांग्रेस लुका-छिपी का खेल खेल रही थी । शीला और राहुल गांधी की बैठक के बाद, यह साफ हो गया था  कि कांग्रेस का रुख देश के मिजाज के खिलाफ है । केवल दिल्ली में नहीं, कांग्रेस अन्य राज्यों में भी देश के मिजाज के खिलाफ जा रही है ।’’
 

DO NOT MISS