AIMIM chief Asaduddin Owaisi. (PTI)
AIMIM chief Asaduddin Owaisi. (PTI)

General News

"कांग्रेस के पास बहुत पैसा, उनसे लीजिए लेकिन वोट हमें दीजिए": ओवैसी का विवादित बयान

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया, जिसके बाद वो एक बार फिर सवालों के कठघरे में खड़े हो गए हैं।

दरअसल औवेसी ने लोगों से "कांग्रेस से पैसे" लेने के लिए कहा लेकिन वोट उनकी पार्टी को दें। यह कहते हुए कि कांग्रेस पार्टी के पास 'बहुत सारा पैसा' है, ओवैसी ने कहा कि लोगों को 'उनसे (कांग्रेस) पैसा लेना चाहिए', लेकिन वोट वो हमें दें। 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, ओवैसी ने कहा, 'कांग्रेस में लोगों के पास बहुत पैसा है, उनसे लीजिए. बस मुझे वोट दीजिए. अगर वे आपको पैसा दे रहे हैं तो ले लें. मैं कांग्रेस को रेट बढ़ाने के लिए कहता हूं, मेरी कीमत (वोट) केवल 2000 रुपये नहीं है. मेरा रेट इससे कहीं ज्यादा है.'

यह टिप्पणी उसी तरह की है जैसे AAP के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 2017 में चुनाव प्रचार के दौरान की थी, जिस पर उन्हें हाल ही में दिल्ली हाईकोर्ट ने खींचा था।

ओवैसी ने भैंसा में हिंसा की निंदा की

तेलंगाना के भैंसा में एक रैली को संबोधित करते हुए, ओवैसी ने सोमवार को कथित रूप से एक संवेदनशील 'हिंदू' संगठन के कार्यकर्ताओं पर "हिंसात्मक रूप से संवेदनशील भैंसा शहर में लक्षित हिंसा को अंजाम दिया, जहां दो समुदायों के बीच झड़पें हुईं और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई।" 

ओवैसी ने कहा, "कल की घटना निंदनीय है. मैं सीएम से सभी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करता हूं. मैं उनसे यह भी मांग करता हूं कि जिन लोगों को नुकसान हुआ है, उन्हें मुआवजा प्रदान करें. मैं भैंसा के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।।

'हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते'
ओवैसी ने नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन के मुद्दे पर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा। राज्य में आगामी नगरपालिका चुनावों के लिए प्रचार करते हुए, ओवैसी ने कहा कि अगर नेशनल रजिस्टर ऑफ़ सिटिजन लागू किया जाता है तो मुस्लिम, दलित और आदिवासी सबसे अधिक पीड़ित होंगे।

 

DO NOT MISS