General News

NCW ने मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में रह चुकी लड़की से गैंगरेप मामले की जांच के लिये समिति गठित की

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में रह चुकी एक लड़की से चलती कार में सामूहिक बलात्कार के मामले की जांच के लिए सोमवार को एक समिति गठित की।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा के नेतृत्व वाली समिति इस सप्ताह बाद में बिहार का दौरा करेगी और पीड़िता, पुलिस महानिदेशक और संभवत: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेगी।

शर्मा ने ट्वीट किया, ‘‘बिहार से हमारे सदस्य नियमित दौरे करते हैं और उन्होंने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मामलों को उठाया है लेकिन चीजों में सुधार होता प्रतीत नहीं हो रहा है। मैं सभी मामलों पर निजी तौर पर बिहार के डीजीपी से और संभव हुआ तो बिहार के मुख्यमंत्री के साथ भी चर्चा करूंगी।’’

उन्होंने कहा,‘‘वह पहले से एक पीड़िता है, उसकी मदद किये जाने की बजाय उसे इस सब से गुजरना पड़ा। हम उसे वह सभी मदद मुहैया कराएंगे जिसकी उसे जरूरत है या जिसकी वह मांग करेगी। हमें उसकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करनी होगी।’’

मुजफ्फरपुर आश्रयगृह में रह चुकी लड़की से रविवार को पश्चिम चम्पारण के बेतिया शहर में एक चलती कार में कथित रूप से चार व्यक्तियों ने सामूहिक बलात्कार किया।

मुजफ्फरपुर आश्रयगृह 2018 में मीडिया की सुर्खियों में आया था जब एक सामाजिक ऑडिट में यह बात सामने आयी थी कि एक एनजीओ द्वारा संचालित सरकारी सहायता प्राप्त आश्रयगृह में 30 से अधिक लड़कियों से कथित तौर पर बलात्कार किया गया।

पुलिस ने कहा कि लड़की ने बेतिया नगर पुलिस थाने में दर्ज करायी गई अपनी शिकायत में कहा है कि चार लागों ने उसे जबर्दस्ती उस समय अपने वाहन में खींच लिया जब वह क्षेत्र से गुजर रही थी और उससे वाहन में बलात्कार किया।


रेप कांड का खुलासा होने के बाद आरजेडी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है, तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने ट्वीट कर हमला बोला है तो भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार में सरकार नाम की चीज ही नहीं है ।  आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा ''सुशासनी अहंकार का चीरहरण कर मुजफ्फरपुर बालिका गृह जनबलात्कार कांड में पीड़ित युवती का चलती गाड़ी में गुंडो ने फिर किया गैंगरेप।इतना विभत्स कांड होने के बाद भी सरकार सोती रही और फिर पीड़िता का रेप हो गया। बिहार में अपराधी, बलात्कारी, भ्रष्टाचारी तांडव कर रहे है। सीएम जवाब दें।''

(इनपुट-भाषा से )
 

DO NOT MISS