General News

PM Modi Interview | "आओ मेरे काम पर डिबेट करो" : पीएम मोदी का विपक्ष को चैलेंज

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में सत्ता का सबसे बड़ा संग्राम यानि आम चुनाव का बिगुल फूंका चूका है। 7 चरणों में होने वाला ये चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होकर 19 मई तक चलेंगे। फिर 23 मई को परिणाम की घोषणा होगी। बीजेपी के सामने जहां सत्ता में बने रहने की चुनौती है। वहीं कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियां भी केंद्र में सरकार बनाने के खब्बा सजाएं बैठी है।

इसी बीच देश के नंबर वन न्यूज़ चैनल रिपब्लिक भारत के साथ ऐतिहासिक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी पार्टियों को विकास पर बहस करने की चुनौती देते हुए कहा कि उनके कार्यकाल से मेरे कार्यकाल में किए गए कामों पर बहस हो जाए।

यह भी पढ़ें - PM Modi Interview | पुलवामा हमले पर विपक्ष के आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा - मेरी देशभक्ति पर सवाल नहीं

पीएम मोदी ने  विपक्ष को विकास के मुद्दे पर बहस की चुनौती देते हुए कहा कि मैं पहले दिन से कह रहा हूं कि आपने जितने समय में 25 लाख घर बनाएं, मैंने उतने ही समय में 1.25 करोड़ घर बनाएं,आइए डिबेट हो जाए। आपने देश आजाद होने के बाद जितने गैस कनेक्शन दिए,  उतने गैस कनेक्शन मैंने बीते पांच साल में दिए, आइए डिबेट हो जाए। आपने देश आजाद होने के बाद जितने समय में बैंक अकाउंट खोले थे,  उतने बैंक अकाउंट मैंने बीते पांच साल में खोल दिए, आइए डिबेट हो जाए। 

यह भी पढ़ें - PM Modi Interview | 'सेना ने तैयार किया था बालाकोट एयरस्ट्राइक का प्लान, मैं इस मिशन में पूरी तरह से शामिल था': पीएम मोदी

पीएम ने आगे कहा कि लेकिन जब भी मैं रोजगार की बात करता हूं तो वो किसी ओर मुद्दे पर चले जाते हैं। वहीं हमारी सरकार 24*7 काम करने वाली सरकार है। हर पल सरकार का काम चलता है और देश में चुनाव भी चलता रहता है। लेकिन सरकार के हर काम को आप चुनाव के साथ जोड़गें तो कैसे लोगों के गले उतरेगा। 

गौरतलब है कि मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में विकास कार्य पर कई बार विपक्ष सवाल उठा चूका है। हालांकि सरकार का दावा है कि उसके कार्यकाल में भूर्तपूर्व सरकार के मुकाबले कई गुना विकास हुआ। 

DO NOT MISS