General News

चुनाव में फतेह के बाद CM ममता ने शेख हसीना को दी बधाई

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को आम चुनाव में उनकी शानदार जीत पर बधाई दी है.

बांग्लादेश में संसद के नए सदस्यों को चुनने के लिए रविवार को मतदान हुआ और सोमवार सुबह परिणाम की घोषणा कर दी गई.

हसीना के सत्तारूढ़ अवामी लीग गठबंधन को संसद की 300 सीटों में 260 से ज्यादा सीटें मिली हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि परिणाम घोषित होने के बाद सुबह में उन्होंने हसीना से टेलीफोन पर बातचीत की.

सोमवार दोपहर राज्य सचिवालय में बनर्जी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल सरकार को खुशी है कि चुनावों में शेख हसीना जीत गई हैं. मैंने निजी तौर पर उनसे बातचीत की और उनको बधाई दी. मैंने बांग्लादेश के लोगों को भी शुभकामनाएं दी.’’

उन्होंने उम्मीद जताई कि नई सरकार से भारत और बांग्लादेश के बीच संबंधों को और मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा कि दोनों देशों को शांति और स्थिरता बनाए रखने की दिशा में काम करने चाहिए.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘बांग्लादेश के साथ हमारा सौहार्द्रपूर्ण संबंध है. मैं चाहती हूं कि यह संबंध और प्रगाढ़ हो.’’

बता दें, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपनी बांग्लादेशी समकक्ष शेख हसीना को आम चुनाव में शानदार जीत पर बधाई दी थी और देश के विकास के लिए भारत के निरंतर समर्थन का भरोसा दिया था.

चुनाव आयोग द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार हसीना की पार्टी अवामी लीग के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने 300 सदस्यीय संसद में 267 से अधिक सीटों पर जीत हासिल की है.

शेख हसीना के प्रेस सचिव एहसानुल करीम ने मीडिया को बताया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नतीजे आने के बाद अपनी बांग्लादेशी समकक्ष से टेलीफोन पर बातचीत की.

करीम के अनुसार, बातचीत के दौरान मोदी ने कहा, ‘‘हसीना की जीत उनके कुशल नेतृत्व में बांग्लादेश के जबर्दस्त विकास को दर्शाती है.’’

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट भी किया है. ट्वीट के जरिए पीएम मोदी ने शेख हसीना को बांग्लादेश में हुए चुनाव में जीत के लिए बधाई दी है. ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा है कि आपको बहुत शुभकामनाएं.

 

DO NOT MISS