General News

रविशंकर प्रसाद ने फिल्मों की कमाई को अर्थव्यवस्था से जोड़ा, कांग्रेस ने फटकारा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को अर्थव्यवस्था मजबूती बताकर विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। कांग्रेस ने  रविशंकर के इस बयान को असंवेदनशील बयान बताया है।  मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा - एक दिन में लोग फिल्मों पर 120 करोड़ फूंक दे रहे हैं और आप कहते हैं कि देश की अर्थव्यवस्था की रफ्तार धीमी ​​​पड़ गई है। 


केंद्रीय मंत्री रविशंकर के बयान पर कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा  ये दुख की बात है कि जब देश में लाखों लोग नौकरियां खो रहे हैं, उनके पैसे पर बैंक कुंडली मारकर बैठे हैं, सरकार को जनता के दुख की फिक्र नहीं है। उन्हें फिल्मों के मुनाफे की परवाह है। मंत्री जी फिल्मी दुनिया से बाहर निकलिये। हकीकत से मुंह मत चुराइये।

इसपर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने शनिवार को केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद के उस बयान के लिए उनकी खिंचाई की, जिसमें उन्हों‍ने भारतीय अर्थव्यवस्था की सेहत को तीन बॉलीवुड फिल्मों की कमाई के साथ जोड़ा था और कहा कि यहां तक कि चीन भी अपनी अर्थव्यवस्था को बिजली, कर्ज और माल ढुलाई जैसे मापदंडों पर मापता है।


बता दें रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि अक्टूबर में रिलीज हुई तीन बॉलीवुड फिल्मों की कमाई बताती है कि अर्थव्यवस्था बेहतर हालत में है। रमेश ने ट्वीट कर उनके इस बयान पर कटाक्ष किया।

इसबीच माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने भी प्रसाद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भाजपा सरकार लोगों के कष्ट का मजाक बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ती है।
 

( इनपुट- भाषा से भी )

DO NOT MISS