General News

CBI की टीम कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर पहुंची, लेकिन पुलिस CBI अफसरों को पकड़ के ले गई थाने

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:


रोज वैली और सारदा चिटफंड स्कैम के सिलसिले में पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पहुचीं. लेकिन सीबीआई को कमिश्नर के घर के अंदर नहीं जाना दिया गया । जानकारी के अनुसार सीएम ममता बनर्जी पुलिस कमिशनर के घर पहुंची है। 

वहीं टीवी कैमरों में साफ नजर आ रहा है कि सीबीआई टीम के सामने कोलकता पुलिस गुस्से में नजर आई. इसे लेकर कोलकाता में हाईवोल्टेज ड्रामा शुरु हो चुका। इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कोलकाता पुलिस कमिश्नर के घर पहुचीं. वहीं वह बैठक कर रही हैं।

जानकारी के अनुसार कोलकाता पुलिस सीबीआई अफसरों को गिरफ्तार कर के थाने ले गई है।

बता दें राजीव कुमार पश्चिम बंगाल काडर के 1989 बैच के आईपीएस ऑफिसर हैं। वह  सीबीआई की तरफ से जारी नोटिसों का जवाब नहीं दे रहे हैं. बता दें कि कुमार ने चिटफंट घोटालों की जांच करने वाली पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का नेतृत्व किया था।

 जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने बताया कि बंगाली फिल्म निर्माता श्रीकांत मोहिता की गिरफ्तारी के बाद से ही कुमार को अपनी गिरफ्तारी का डर सता रहा है।  कुमार को 2016 में कोलकाता का पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था। 

यह भी पढ़े - हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की इजाज़त नहीं देने पर योगी ने ममता पर साधा निशाना, कहा - TMC की गुंडागर्दी नहीं चलेगी.

बता दें कि रोज वैली स्कैम 15,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का है और सारदा स्कैम करीब 2500 करोड़ रुपये का है। अधिकारियों के मुताबिक, दोनों ही मामलों में आरोपियों के कथित तौर पर सत्ताधारी टीएमसी से लिंक पाए गए हैं। इन दोनों ही चिटफंड घोटालों की जांच सीबीआई कर रही है। 

अधिकारियों ने बताया कि इन चिटफंड कंपनियों ने आकर्षक ब्याज का लालच देकर निवेशकों को अपनी जाल में फंसाया। मैच्योरिटी के बाद जब जमाकर्ता अपना रिटर्न लेने पहुंचे तो कंपनियों ने पैसे देने से मना कर दिया। आखिरकार इन कंपनियों ने अपनी दुकानों और दफ्तरों को बंद कर दिया। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 2014 में इन मामलों को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया था। 

यह भी पढ़े -SUPER EXCLUSIVE: ममता सरकार को सीएम योगी की हुंकार, बोले- '5 तारीख को मैं खुद जाऊंगा पश्चिम बंगाल'

DO NOT MISS