General News

''जाओ और मसूद अजहर को पकड़ो.. तुमसे नहीं हो पाएगा तो हम करके दिखाएंगे'': पुलवामा अटैक पर पाक की दलील के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इमरान खान को लताड़ा

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने पड़ोसी मुल्क पाक और आतंकियों के खिलाफ अपने सख्त रुख का ऐलान कर दिया। जिसके बाद हर तरफ खलबली मच गई। पाकिस्तान के पीएम समझौता की गुजारिश करते हैं तो वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इमरान खान को लताड़ा है।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तानी पीएम से दो टूक कहा कि वो पहले मसूद अजहर को पकड़ कर दिखाएं। और अगर उनसे ये नहीं हो पा रहा है तो हम करके दिखाएंगे।

कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट के जरिए इमरान खान को खरी खोटी सुनाई। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ''प्रिय इमरान खान आपके पास बहावलपुर में बैठे जैश प्रमुख मसूद अजहर हैं और आईएसआई की मदद से हमलों को अंजाम दे रहे हैं। जाओ उसे वहां से पकड़ो। अगर आपसे ये नहीं हो पाएगा तो हमे बताओ। हम करके दिखाएंगे। मुंबई के 26/11 हमले के सबूतों के बारे में बीटीडब्ल्यू ने क्या किया है।''

बता दें, पुलवामा हमले पर भारतीय सेना ने पड़ोसी मुल्क और आतंकियों को कड़ी चेतावनी दी, जिसके बाद पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान सहम गया है। इंडियन आर्मी के बयान के महज़ तीन घंटे बाद पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी कायरता का प्रमाण दे दिया है। डरे हुए पाक के पीएम ने एक बार फिर दिखावा करते हुए आतंकवाद पर बातचीत की अपील की है।

पुलवामा हमले के एक सप्ताह बीत जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रेडियो पाकिस्तान के जरिए अपनी बात रखी। अपनी दलील देते हुए इमरान ने कहा कि हम स्थिरता चाहते हैं, ऐसे में हमले की साजिश क्यों रचेंगे? हम दहशतगर्दी पर भी बात करने को तैयार हैं। भारत सोचे कि कश्मीर के युवा मरने-मारने पर क्यों उतर आए? 

उन्होंने कहा कि मैं आज हिंदुस्तान की सरकार को ऑफर कर रहा हूं, किसी तरह की तहकीकात करवाना चाहते हैं, कि कोई पाकिस्तान इसमें शामिल था तो हम तैयार हैं। मैं ये चाहता हूं कि सेना से नहीं बातचीत से मसला हल हो सकता है। मैं ये उम्मीद रखता हूं कि ये मसला जो हल होगा वो डायलॉग और बातचीत से ही होगा। 

इसे भी पढ़ें - पुलवामा हमला: PAK पीएम इमरान खान की गीदड़ भभकी, कहा ‘भारत हमला करेगा, तो हम भी तैयार हैं’

बता दे, भारतीय सेना ने पाक के पीएम का बयान जारी होने से ठीक 3 घंटे पहले चेतावनी देते हुए कहा, ''पाकिस्तान और ISI के इशारे पर पुलवामा हमला को अंजाम दिया गया। हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था। पाकिस्तान और ISI के इशारे पर पुलवामा हमला को अंजाम दिया गया। हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ था।

DO NOT MISS