PC-PTI
PC-PTI

General News

सचिन पायलट ने गहलोत पर साधा निशाना- 'जिम्मेदारी से नहीं बच सकते, जवाबदेही तय करनी होगी'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कोटा के जे के लोन अस्पताल में बच्चों की मौत पर शनिवार को राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने सरकार को कठघरे में खडा करते हुए कहा कि बच्चों की मौत के लिये सरकार की जिम्मेदारी और अधिक संवेदनशील होनी चाहिए थी।

पायलट ने कहा कि यह कोई छोटी सी घटना नहीं थी और पूरे मामले में सरकार को जिम्मेदारी तय करनी चाहिए थी।

मृतक बच्चों के परिजनों से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूरे मामले में हमें ज्यादा संवेदनशील होना चाहिए था। मैं समझता हूं कि हमें और अधिक संवेदनशील होना चाहिए था। 13 महीने सत्ता में रहने के बाद तत्कालीन सरकार पर उंगली उठाने का कोई औचित्य नहीं बनता है।
सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमें आंकडों में नहीं फंसना है । आंकड़ों के जाल में हम चर्चा को ले जाएं यह उन लोगों को स्वीकार्य नहीं है जिन्होंने अपने बच्चे खोए हैं। जिस मां ने अपने बच्चें को गर्भ में 9 महीने रखे हैं उसका कोश उजड़ता है तो उसका दर्द वही जानती है । हमें लोगों को विश्वास दिलाना होगा कि हम इस तरह की घटना स्वीकार नहीं करेंगे । हमें जिम्मेदारी तय करनी होगी। यदि इतने बच्चों की मौत हुई है तो कोई ना कोई कमी तो जरूर रही होगी।


याद दिला दें कि कोटा में बच्चों की मौत के मामले पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के बारे में सरकारी आंकड़े बताते हैं कि इस साल 963 बच्चों की मौत हुई ङै। जबकि साल 2015 में 1260 बच्चों ने जान गंवाई थीं।

 

DO NOT MISS