सांकेतिक तस्वी, PTI
सांकेतिक तस्वी, PTI

General News

CAA मुद्दा: प्रदर्शन के लिए सड़क पर उतरे 185 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

नागरिकता कानून बिल के विरोध में मार्च निकालने की अनुमति नहीं होने के बाद भी प्रदर्शन पर उतरे 185 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।हिरासत में लिए प्रदर्शनकारियों को खाटू श्याम स्टेडियम हरि नगर, राजीव गांधी स्टेडियम बवाना और कमला मार्केट थाने में रखा गया। जिनके खिलाफ 65 डीपी यानी दिल्ली पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई कर बाद में उन्हें छोड़ दिया गया।

प्रदर्शन के दौरान 69 महिलाएं भी शामिल थीं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक यंग इंडिया नेशनल कॉडर्निशन कमिटी समेत दूसरे संगठन जैसे जेएनयू , जामिया कॉर्डिनेशन कमिटी , सीपीआई , भीम आर्मी आदि से जुड़े लोग मंगलवार को दिल्ली के राम लीला मैदान में प्रदर्शन के लिए जमा हुए थे।जहाँ से इन्हें

मार्च रणजीत सिंह फ्लाईओवर से होते हुए जंतर मंतर जाना था। इस मार्च को लेकर आयोजक एन साई बालाजी ने दिल्ली पुलिस संसद मार्ग थाना से मार्च निकालने को लेकर अनुमति मांगी थी।लेकिन दिल्ली पुलिस ने इस मार्च के लिए अनुमति देने से इंकार कर दिया था। दिल्ली पुलिस का कहना है कि परमिशन न होने की बाकायदा आयोजकों को इस बारे में सूचना दे दी गई थी।

नई दिल्ली ज़िला पुलिस की ओर से अनुमति कैंसिल कर देने की जानकारी सेंट्रल जिला पुलिस को भी दे दी गई थी। इसे देखते हुए मंगलवार सुबह से ही रामलीला मैदान के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए थे।

वहाँ पहुंचे जेएनयू के अलावा विभिन्न विश्वविद्यालय के छात्रों और अन्य संगठन से जुड़़े लोगों को दिल्ली पुलिस की तरफ से हिरासत में लिया गया। मार्च में शामिल हुए लोगो मे 185 लोगों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेने के बाद दिल्ली के तीन अलग-अलग जगहों ले जाया गया । कुछ घंटे हिरासत में रखने के बाद तमाम प्रदर्शन कर लोगो को छोड़ दिया गया।

(जावेद हुसैन, विशेष संवाददाता)

DO NOT MISS