General News

Republic Summit 2018 | अमित शाह ने कहा - US के राष्ट्रपति स्विट्ज़रलैंड में होने के बावजूद दावोस में नरेंद्र मोदी से उद्घाटन कराया गया.

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

देश के सबसे हाई प्रोफाइल इवेंट रिपब्लिक समिट 2018 का आगाज हुआ. दो दिनों तक चलने वाले इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम दिग्गज शामिल हुए. आज भारतीय जानता पार्टी के अध्यक्ष रिपब्लिक समिट में पहुंचे, इनसे रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी ने बात की.

इस कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद भारत का विश्व स्तर पर मान बढ़ाया है. यही वजह है कि स्विट्ज़रलैंड में अमरेका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप होने के बावजूद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का उद्घाटन कराया गया . 

 पांच राज्यों में हार के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर अपनी राय रखते हुए कहा कि राज्यों के चुनाव अलग मुद्दों पर लड़े जाते हैं और लोक सभा के चुनाव अलग मुद्दों पर. 2019 का चुनाव 2014 से पहले और बाद का भारत के मुद्दे पर होने जा रहा है. 

तीन तलाक पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत की मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिलें, हम ट्रिपल तलाक पर अध्यादेश लाएं हैं. अब यह विपक्ष पर है कि क्या वे संसद में इसका समर्थन करते हैं या नहीं ? तीन तलाक एक एक सोशल रिफार्म का मुद्दा है, मुस्लिम महिलाओं को अपने क़ानूनी अधिकार दिलाने का मुद्दा है . तीन तलाक मुद्दे पर हम दृढ़ता के साथ आगे बढ़ेंगे.