PC- Twitter/ @pksbjp
PC- Twitter/ @pksbjp

General News

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के विधायक बेटे बने टीचर, बच्चों की ली क्लास

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

देश के गृह मंत्री राजनाथ सिंह के विधायक बेटे पंकज सिंह का नया अंदाज सामने आया है. विधायक से टीचर बने पंकज सिंह ने बच्चों को सरदार पटेल की ओर से देश की रियासतों के एकीकरण करने का पाठ पढ़ाया. 

दरअसल , देश के गृह मंत्री के बेटे और नोएडा से विधायक पंकज सिंह ने नयागांव स्थित सरकारी स्कूल के नवनिर्मीत कमरों का उद्घाटन करने पहुंचे . लेकिन स्कूल पहुंचते ही वह बच्चों का क्लास लेने लग गए. 

आपको बता दें, विधायक से टीचर बने पंकज सिंह बच्चों को एकीकरण का पाठ पढाते नजर आए. वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि विधायक से टीचर बने पंकज सिंह बच्चों को  स्वतंत्रता के पश्चात भारत की एकजुटता के लिए भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल द्वारा किए गए कामों को समझा रहे हैं. 


पंकज सिंह बच्चों को बताते हैं कि 'पटेल ने लगभग साढे पांच सौ से अधिक रियासतों को आजाद भारत का हिस्सा बनाकर अखंड भारत का निर्माण किया.  इस तरह से  सरदार पटेल ने देश की सियासत का एकीकरण किया.' उन्हों ने बच्चों को बताया कि, 'आज जो आप हिंदुस्तान को एक देख रहे हैं. इसलिए एक है. अगर इसका एकीकरण नहीं हुआ होता तो अपने ही देश में लोगों को यहां -वहां जाने के लिए वीजा और पासपोर्ट की जरूरत होती.'

बच्चों को समझाते हुए पंकज ने कहा, 'अगर सरदार पटेल यह न किया होता तो जैसे हम विदेशों में जाते हैं न.. वैसे ही हमें भी वीजा लेना पड़ता.  इसलिए यह सरदार पटेल की देश को एक बहुत बड़ी देन है. इतनी रियासतों को मिलाकर उन्होंने भारत देश बनाया.  वरना अगर आप दिल्ली से जाते उत्तर प्रदेश और यहां से कहीं ओर तो उसमें भी सरकार की इजाजत लेनी पड़ती.'' 

यह भी पढ़े- मध्यप्रदेश के चुनावी रण से बोले राजनाथ सिंह- मंदिर और गाय हमारे लिए सांस्कृतिक जीवन का अभिन्न अंग..

इस तरह से विधायक से टीचर बने पंकज सिंह ने बच्चों को देश के लोह पुरुष सरदार पटेल और भारत के एकीकरण के पीछे उनकी भूमिका को समझाते नजर आए. 

आपको यह जानकार हैरानी होगी कि विधायक पंकज सिंह ने नोएडा के 85 सरकारी स्कूलों को गोद लिया है जिसमें स्वच्छता , स्मार्ट क्लास , साफ पानी , शौचालय और ऐक्सट्रा बैंचिंग जैसी सुविधाओं को बच्चों तक पहुंचाना उनका मुख्य मक़सद है.


यह भी पढ़े - राजनाथ सिंह ने कहा- 'कांग्रेस ने भारत की राजनीति और नेताओं के प्रति पैदा किया विश्वास का संकट'

DO NOT MISS