General News

बिहार में भाजपा..जद(यू) गठबंधन अटल, नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेंगे चुनाव : अमित शाह

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने बिहार में सत्‍तारूढ़ भाजपा - जद (यू) के बीच किसी भी प्रकार का मतभेद होने से इंकार करते हुए घोषणा की कि दोनों दलों का गठबंधन ‘अटल’ है और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव दोनों दल साथ मिलकर लड़ेंगे।

शाह का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब राज्‍य में भाजपा और जद (यू) के बीच मतभेद की अटकलें लग रही थीं।

यह भी पढ़ें - इंसानियत की मिसाल: बाढ़ से बेहाल बिहार की मदद के लिए आगे आए JMM विधायक कुणाल षाडंगी, दान किया एक माह का वेतन

शाह ने एक निजी समाचार चैनल से बातचीत में कहा, ‘‘ बिहार में भाजपा और जद(यू) का गठबंधन अटल है और दोनों मिलकर चुनाव लड़ेंगे। यह चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा। यह पूरी तरह से स्‍पष्‍ट है।’’ उनसे पूछा गया था कि क्या अगले साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव भाजपा अकेले लड़ने पर विचार कर रही है ।

गौरतलब है कि कई मुद्दों पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भाजपा नेता गिरिराज सिंह एवं कुछ अन्य पार्टी नेता आलोचना करते रहे हैं । इस पर जद (यू) नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया भी आती रही है ।

यह भी पढ़ें - गिरिराज के तंज पर JDU का पलटवार, ''वह नीतीश कुमार की पैरों की धूल के बराबर भी नहीं''

बहरहाल, शाह ने कहा, ‘‘ गठबंधन में हमेशा से ही कुछ न कुछ मनमुटाव रहा है और इसे एक अच्‍छे गठबंधन का मानदंड माना जाना चाहिए। बस मतभेद को मनभेद में नहीं बदलना चाहिए।’’ गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में मात्र एक मंत्री बनाए जाने से जद (यू) की ओर से प्रतिरोध के स्वर उभरे थे और जद (यू) ने सरकार में शामिल होने से इनकार कर दिया था। बाद में नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया और इसमें जद (यू) के कुछ नेताओं को मंत्री बनाया था।

DO NOT MISS