General News

भाजपा महाराष्ट्र में नहीं बनाएगी सरकार, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने किया ऐलान

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

महाराष्ट्र में बीजेपी ने सरकार नहीं बनाएगी। महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के बाद मीडिया से बात करते हुए यह बात कही। चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि राज्यपाल से मुलकात कर हमने बताया कि हमारे पास बहुमत नहीं हैं। हम राज्य में अकेले सरकार नहीं बना सकते हैं।

उन्होंने कहा संख्या बल की कमी के कारण भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी। इसके बाद चंद्रकांत पाटिल ने कहा महाराष्ट्र चुनावों में सहयोगी शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया। उन्होंने कहा अगर शिवसेना कांग्रेस और राकांपा के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाना चाहती है तो उसे शुभकामनाएं।

वहीं महाराष्ट्र बीजेपी के बयान के तुरंत बाद  संजय राउत मातोश्री उद्धव ठाकरे से मिलने के लिए पहुंच गए हैं।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि हम राज्य में सरकार नहीं बना रहे हैं. पाटिल ने कहा कि हमें (भाजपा-शिवसेना) एक साथ काम करने के लिए जनादेश दिया गया था, अगर शिवसेना इसका अनादर करना चाहती है और कांग्रेस-राकांपा के साथ सरकार बनाना चाहती है, तो हमारी शुभकामनाएं उनके साथ हैं।

बता दें महाराष्ट्र में बीजेपी कोर कमेटी की बैठक खत्म हो गई है। देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल पहुंच गए हैं। उनके साथ विनोद तावड़े, पंकजा मुंडे और चंद्रकांत पाटिल भी राजभवन गए हैं। राज्यपाल ने शनिवार को बीजेपी से पूछा था कि क्या वह सरकार बनाने के लिए तैयार हैं। ऐसे में 

इधर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पार्टी विधायकों से दो टूक कहा है कि अब हम पालकी नहीं उठाएंगे नहीं बल्कि इस बार शिवसैनिक खुद उस में बैठेंगे। सूत्रों के मुताबिक यह बात ठाकरे ने होटल रीट्रीट में अपने विधायकों को संबोधित करते हुए कही है। शिवसेना विधायकों ने अब सीएम पद के लिए आदित्य ठाकरे की जगह उद्धव का नाम आगे कर दिया है. वहीं दूसरी ओर बीजेपी अब तक सरकार बनाने के मन नहीं बना पाई है, राज्यपाल ने बीते दिन फडणवीस से पूछा था कि क्या वह सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते सरकार बनाने के लिए तैयार हैं।


 

DO NOT MISS