General News

राम माधव बोले- लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जम्मू कश्मीर से पहले से बेहतर प्रर्दशन करने की उम्मीद

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने कहा है कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनावों में जम्मू-कश्मीर में पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है। उन्होंने मंगलवार को भरोसा जताया कि भाजपा जम्मू और लद्दाख में सभी तीन सीटों पर विजयी होगी।

माधव ने वरिष्ठ पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि भाजपा को जम्मू-कश्मीर में 2014 लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार बेहतर परिणाम की उम्मीद है।  माधव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि घाटी में पार्टी उम्मीदवारों के साथ ही चुनावी तैयारियों की समीक्षा की गई है।

उन्होंने राज्य में नेशनल कांफ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा और सीटों के बंटवारे को लेकर हुए इसके समझौते को ‘‘नाटक’’ करार दिया।

राम माधव ने नगर निगम चुनाव का बहिष्कार करने को लेकर पीडीपी और एनसी पर एक साथ निशान साधते हुए कहा कि  मैं उन 2 क्षेत्रीय दलों से पूछना चाहता हूं जिन्होंने लोकसभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जब नगर निगम चुनाव यहां हो रहे थे, वे लोगों से इसका बहिष्कार करने के लिए कह रहे थे। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35A और अनुच्छेद 370 मोदी सरकार के कारण खतरे में है।

बता दें, चुनाव की तारीख की घोषण से पहले ऐसा कयास लगाए जा रहे थे कि जम्मू- कश्मीर में लोकसभा के साथ विधानसभा के भी चुनाव हो सकते हैं, लेकिन चुनाव आयोग ने दोनों चुनाव एक साथ कराने से मना कर दिया था। 

पाक अधिकृत कश्मीर में शारदा पीठ के श्रद्धालुओं के लिए पाकिस्तान द्वारा एक गलियारे की अनुमति दिए जाने संबंधी खबरों पर माधव ने कहा कि इस बारे में केंद्र सरकार निर्णय करेगी ‘‘लेकिन आतंकवाद बड़ी चुनौती है।’’

उन्होंने कहा ‘‘एक बार आतंकवाद का मुद्दा हल हो जाए तो अन्य मुद्दे भी हल किए जाएंगे।’’

बता दें, जम्मू कश्मीर के क्षेत्रीय दलों ने लोकसभा के साथ विधानसभा का चुनाव नहीं करने को लेकर चुनाव आयोग के फैसले पर सवाल उठाया था।

(इनपुट - भाषा से भी)