General News

इमरान के ट्वीट के बाद भाजपा ने कहा कि विपक्ष आतंकवाद को पनाह देने वालों के हाथ मजबूत कर रही

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

भाजपा ने शनिवार को विपक्षी पार्टियों की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि वे सरकार और सशस्त्र बलों पर ‘अविश्वास कर’ आतंकवाद को पनाह देने वालों के हाथ मजबूत कर रही है। 

पार्टी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए यह कहा। दरअसल, खान ने भाजपा पर युद्धोन्माद फैलाने और एक एफ - 16 लड़ाकू विमान मार गिराने का झूठा वादा करने का आरोप लगाया है। 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह निंदनीय है कि विपक्ष अपने रवैये से पड़ोसी देश की दलील को मजबूत करने की कोशिश कर रही है। 

भाजपा नेता ने संवाददाता सम्मेलन में खान की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘जब आपके पास अपनी खुद की सरकार एवं सशस्त्र बलों पर अविश्वास करने वाले सैम पित्रोदा और फारूक अब्दुल्ला तथा कांग्रेस के अन्य नेता जैसे लोग हैं, तब बेशक आप उन लोगों, दलों और देशों के हाथ मजबूत करने जा रहे हैं जो आतंकवाद को पनाह दे रहे हैं।’’ 

खान ने शनिवार को ट्वीट किया, “सच की हमेशा जीत होती है और यही श्रेष्ठ नीति है। युद्ध का उन्माद फैला कर चुनाव जीतने का भाजपा का प्रयास और पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के झूठे दावे उलटे पड़ गए हैं जब अमेरिकी रक्षा अधिकारियों ने भी पुष्टि कर दी है कि पाकिस्तानी बेड़े से कोई एफ-16 गायब नहीं है।”

इससे पहले भारतीय वायुसेना ने अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट को खारिज करते हुए शुक्रवार को कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन  वर्धमान ने 27 फरवरी को पाकिस्तान एफ -16 जेट को मार गिराया था। भारतीय वायुसेना ने एक बयान में कहा कि बालाकोट हमले के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायु सेना की एक टुकड़ी ने f-16s, JF-17s और मिराज विमान के साथ भारत को निशाना बनाने की कोशिश की। हलांकि भारतीय वायुसेना के रडार ने उनके मंसूबे को नाकाम कर दिया ।


भारतीय वायुसेना के अनुसार SU-30 MKI, मिराज -2000 और मिग -21 बाइसन फाइटर ने ग्राउंड रडार और AWACS (एयरबोर्न वॉर्निंग एंड कंट्रोल सिस्टम ) द्वारा इसकी जानकारी दी ।  पाकिस्तान वायुसेना के हमले के प्रयासों को भारतीय वायुसेना ने विफल कर दिया । 


भारत के हिरो विंग कमांडर अभिनंदन ने पाकिस्तान के जिस F16 को विमान को मार गिराया था उसका मलबा भी मिला था। आपके सामने मौजूद पुरानी तस्वीर में गाइडेड मिसाइल AIM-120C का सीरियल नंबर भी देख सकते हैं।

( इनपुट-भाषा से )
 

DO NOT MISS