General News

दिल्ली की कच्ची कालोनियों के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लायी भाजपा : पीएम मोदी

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

 पूर्ववर्ती कांग्रेस और दिल्ली की वर्तमान आप सरकार पर दिल्ली की मूलभूत समस्याओं को नजरंदाज करने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को यहां कहा कि ‘पीएम उदय योजना’ दिल्ली की कच्ची कालोनियों के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लेकर आयी है।

रामलीला मैदान में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘ चुनाव आते थे तो तारीखें आगे बढाई जाती थीं, बुलडोजर का पहियां कुछ समय के लिए रुक जाता था, लेकिन समस्या वहीं की वहीं रहती थी।’’ विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आपको इस चिंता से मुक्त करने और इस समस्या के स्थायी समाधान की ईमानदारी और नीयत इन लोगों ने कभी नहीं दिखाई ।

उन्होंने कहा, ‘‘ आप सोचिये जिन लोगों पर आप लोगों ने अपने घरों को नियमित कराने के लिए भरोसा किया था, वो खुद क्या कर रहे थे?’’ मोदी ने कहा कि इन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलीशान और सबसे महंगे इलाकों में 2 हजार से ज्यादा बंगले, अवैध तरीके से अपने करीबियों को दे रखे थे ।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे संतोष है कि दिल्ली के 40 लाख से ज्यादा लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का एक उत्तम अवसर मुझे और भाजपा को मिला है।’’ दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने किा कि आज दिल्ली में जो राज्य सरकार है, वो यहां की सबसे बड़ी समस्या से आंख मूंद कर बैठी है।

उन्होंने कहा कि यहां समस्या पीने के पानी की है। इन लोगों : आप सरकार : के अनुसार पूरी दिल्ली में हर जगह बिसलरी जैसा साफ पानी मिलता है लेकिन क्या स्थिति है, यह सभी को मालूम है।

प्रधानमंत्री ने लोगों से कहा कि आपको अपने घर, अपनी जमीन, अपने जीवन की सबसे बड़ी पूंजी पर संपूर्ण अधिकार मिला, इसके लिए आपको बधाई ।

उन्होंने कहा, ‘‘ जीवन से जब अनिश्चितता निकल जाती है, एक बड़ी चिंता हट जाती है तो उसका प्रभाव क्या होता है, ये मैं आज आप सभी के चेहरों पर देख रहा हूं। आपके उत्साह में देख रहा हूं ।’’ मोदी ने कहा, ‘‘ इतने कम समय में प्रौद्योगिकी की मदद से दिल्ली की 1700 से ज्यादा कॉलोनियों की बाउंड्री को चिह्नित करने का काम पूरा किया जा चुका है। इतना ही नहीं 1200 से ज्यादा कॉलोनियों के नक्शे भी पोर्टल पर डाले जा चुके हैं । ’’

DO NOT MISS