General News

यूपी : बिजनौर में मदरसे से हथियार मिलने पर मचा हड़कंप, आतंकी कनेक्शन की जांच में जुटी ATS और IB की टीम

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

यूपी के बिजनौर में शेरकोट मदरसे में भारी मात्रा में अवैध असलहे और कारतूस बरामद होने के बाद से हड़कंप मच गया है। जिसके बाद से पुलिस और देश की आंतरिक खुफिया एजेंसी इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) जांच में जुट गई है।  

पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू की और दो संदिग्धों की तलाश जारी है। लेकिन सवाल अब ये उठ रहा है कि क्या यूपी के मदरसों में आतंक की पढ़ाई हो रही है। कुछ दिन पहले आरोप लगा कि पश्चिम बंगाल के मदरसों में आतंक की ट्रेनिंग दी जा रही है और अब यहां एक मदरसे में हथियारों की फैक्ट्री मिली है।

ये सवाल यूं ही नहीं उठ रहे, आप खुद देखें ये तस्वीरें, दवा के इन डिब्बों में कोई दवा नहीं बल्कि दहशत का समान है। जो यूपी पुलिस ने मदरसे में छापेमारी करके पकड़े हैं और ये मदरसा बिजनौर में है। यूपी ATS जैसे ही मदरसे में दाखिल हुई उसके होश उड़ गए। पुलिस को मदरसे में भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा मिला और ये आतंक का सामान दवा के डिब्बों में रखा गया था।

पुलिस को खबर मिली थी कि इस मदरसे में हथियारों का जखीरा है। जब पुलिस ने छापा मारा तो सूचना सही साबित हुई। पुलिस का कहना है कि मदरसे की आड़ में आतंक का व्यापार हो रहा था। इतना ही नहीं पुलिस को चकमा देने के लिए हिन्दू प्रतीक चिन्हों वाली कार का इस्तेमाल किया जा रहा था पुलिस ने जो कार बरामद की है उसमें हिंदू चिन्ह बना था। कहा जा रहा है कि इसी कार से हथियारों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाया जाता था।

पुलिस ने मदरसा संचालक के साथ 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। यूपी ATS मौत के सौदागरों से पूछताछ में जुटी है । जांच में खुलासा हुआ है कि या मदरसा 10 सालों से बिना इजाजत के चल रहा था। इस मदसरे में 24 से ज्यादा बच्चे पढ़ रहे थे। अब आप खुद समझ ले कि यहां बच्चे क्या और कैसी पढ़ाई कर रहे होंगे ।

DO NOT MISS