General News

भारतीय सेना ने 10 पाक सैनिकों को किया ढेर, कायराना करतूत पर करारा जवाब: VIDEO

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

भारतीय सेना ने पुंछ में पाकिस्तान के सीजफायर उलंघन का करारा जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पाक आर्मी के कुल 10 सैनिकों को ढेर कर दिया। दरअसल बार बार पाकिस्तान अपनी कायराना करतूत का उदाहरण पेश करता रहता है। ऐसे में एक बार फिर उसे मुंह की खानी पड़ी है।

ख़बर मिली है कि हमेश की तरह पाकिस्तान ने एक बार फिर पूंछ में सीमा पर युद्ध विराम का उल्लंघन किया। जिसके बाद भारत की तरफ से उसको मुंहतोड़ जवाब दिया गया। भारत की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के 10 सैनिक ढ़ेर हो गए।

गौरतलब है कि इससे पहले बीते 22 मार्च को भी भारतीय सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान के सीजफायर उलंघन का जवाब देते हुए पाक आर्मी के दो आला अधिकारी समेत 12 सैनिकों को ढेर कर दिया। जबकि 22 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक घायल कर दिए थे। वहीं पाकिस्तानी आर्मी ने शवों को रावलपिंडी ले जाने के लिए एम-17 हेलीकॉप्टर का प्रयोग किया गया था।

उस वक्त खुफिया जानकारी से पता चला था कि अखनूर के सामने पाकिस्तानी सेना के ब्रिगेड मुख्यालय पर 12 ताबूत देखे गए है। पाकिस्तान की सेना ने इन ताबूतों को रावलपिंड़ी ले जाने के लिए दो एमआई 17 होलीकॉप्टों का इस्तेमाल किया था। 

इसके अलावा, होली के मौके पर भी पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नहीं आया। पाकिस्तान ने सुंदरबनी सेक्टर में एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की ओर से की गई फायरिंग में भारतीय सेना का जवान शहीद हो गया था। 

याद दिला दें कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगी चौकियों पर भारी गोलीबारी और मोर्टार दाग कर सीजफायर का उल्लंघन किया। इसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। भारत इसका करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान को लगातार सबक सिखा रहा है।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने पिछले कई दिनों संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तानी सेना ने जनवरी से नियंत्रण रेखा पर 100 से ज्यादा बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

वहीं, बारामुला जिले के सोपोर में आतंकवादियों ने ग्रेनेड से पुलिस टीम पर हमला किया था। इस अटैक में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से सुंदरबनी, अखनूर और नौशेरा में में भी पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया गया। इस दौरान पाकिस्तान ने गोलीबारी के लिए तोपों का भी इस्तेमाल किया था।

DO NOT MISS