General News

हनुमान पर बयानबाजी पर राज बब्बर बोले- ज्यादा मत छेड़ो वरना लंका में आग लग जाएगी.

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:


उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर ने भगवान हनुमान की कथित जाति को लेकर जारी बयानबाजी के बीच सोमवार को कहा कि जाति बताने की वजह से भाजपा ने तीन राज्यों में सरकार गंवाई है, अगर आगे भी ऐसा ही रवैया रहा तो हनुमान जी भाजपा की पूरी ‘लंका’ जला डालेंगे . 

प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय पर संवाददाताओं से बातचीत में बब्बर ने कहा कि भाजपा ने अभी तो हनुमान जी की जाति बतानी शुरू ही की थी कि उन्होंने नाराज होकर अपनी पूंछ के बल से उसकी तीन राज्यों की सरकार छीन ली। अगर ज्यादा कुछ कहा तो वह उसकी पूरी लंका जला डालेंगे .

बब्बर का यह बयान भगवान हनुमान की जाति को लेकर सियासी बयानबाजी की एक पूरी श्रंखला के बाद आया है . मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पिछले माह राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान दिए गए एक बयान के बाद शुरू हुए इस विवाद में पिछले दिनों कुछ ताजा कड़ियां जुड़ी हैं .

प्रदेश में भाजपा के विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने गत शुक्रवार को भगवान हनुमान को मुसलमान बताया था . वहीं, प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को ‘जाट’ कहा था.  इसके अलावा खेल मंत्री चेतन चौहान ने भी भगवान हनुमान को ‘खिलाड़ी’ की संज्ञा दी .

राज बब्बर ने अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के हाल के बयान पर उठे विवाद का जिक्र करते हुए कहा कि शाह मशहूर कलाकार होने के साथ-साथ एक पिता भी हैं . बुलंदशहर और आगरा जैसे हालात बन रहे हैं, उनके लिये चिंतित होना लाजमी है.

उन्होंने कहा कि बुलंदशहर हिंसा में भीड़ के हाथों मारे गए किये गये इंस्पेक्टर सुबोध सिंह के हत्यारे आज तक नहीं पकड़े गये हैं, बल्कि उन्हें बचाने का प्रयास किया जा रहा है.

बता दें राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कथित तौर पर भगवान हनुमान की जाति बताते हुए उन्हें दलित बताया था.  इससे बाद तो मानो हनुमान जी की जाति बताने की होड़ लग गई. इसी क्रम में प्रदेश में बीजेपी के विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने गत शुक्रवार को भगवान हनुमान को मुसलमान बताया था . वहीं, प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण ने हनुमान को ‘जाट’ कहा था.  इसके अलावा खेल मंत्री चेतन चौहान ने भी भगवान हनुमान को ‘खिलाड़ी’ की संज्ञा दी.

 

( इनपुट- भाषा से भी )


 

DO NOT MISS