General News

राहुल गांधी के चुनाव लड़ने पर बोली स्मृति ईरानी: 'जगह-जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

केरल प्रदेश कांग्रेस ने वायनाड लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया है। यह सीट राज्य में पार्टी का गढ़ मानी जाती है। इसपर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट कर कहा कि ''अमेठी ने भगाया, जगह-जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया।'' 


अमेठी से बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने  रिपब्लिक भारत से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अभी तक यह अधिकृत घोषणा नहीं की है। लेकिन अमेठी की कांग्रेस कमेटी ने आज एक वक्तव्य जारी किया है जिसमें अमेठी में कांग्रेस की टीम राहुल गांधी से यह आग्रह कर रही है कि वह अमेठी छोड़कर दूसरी सीट से चुनाव लड़े। अब यह अपने-आप में भारतीय राजनीति के दो दशकों में पहली बार किसी ने देखा होगा कि आपकी लोकल टीम खुद आपसे निवेदन करे कि कृपया आप हमारी सीट को छोड़कर किसी और सीट से चुनाव लड़े । अकसर कार्यकर्ता जब विश्वास रखता हो कि वह सीट उनकी राजनीति पार्टी जीत रही हो तो वह कभी इस प्रकार का प्रस्ताव नहीं लाते। आज कांग्रेस पार्टी की लोकल टीम का कहना की राहुल गांधी अब उस सीट से भी चुनाव लड़िए। यह कांग्रेस की बौखलाहट को भी दर्शाता है और राहुल गांधी की हार को प्रभाषित करता है।  कांग्रेस के अपने वहां के नेता कह रहे हैं कि यहां से चले जाइए। 

इधर केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने कहा है कि राहुल गांधी से वायनाड सीट से चुनाव लड़ने की गुज़ारिश की गई है और वह आज ही इस संबंध में अपनी स्थिति स्पष्ट कर सकते है।


कांग्रेस महासचिव ओमन चांडी ने कहा , केरल कांग्रेस कमिटी राहुल गांधी से केरल की किसी सीट से चुनाव लड़ने की गुज़ारिश कर चुकी है। उन्होंने कहा वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए कहा जा रहा है । बता दें पिछले कई दिनों से क़यास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी इस बार दो सीटों से चुनाव लड़ सकते है। 

वहीं राहुल गांधी के दो लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने के कयास पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा 'राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव हारने के पुरे आसार है। इसलिए वहां से बचने के वह यह शो कर रहे होगें कि अलग - अलग जगह से लोग बुला रहे हैं ताकि वह अमेठी छोड़ कर भाग जाएं। इसका मतलब साफ है कि राहुल गांधी अमेठी से डर गए है। अमेठी में अपनी हार को देखते हुए कहीं और भागने की योजना बना रहे है।'
 

DO NOT MISS