General News

IPL के चकाचौंध उद्घाटन के बजाए सैन्य बलों की मदद के लिए BCCI देगा 20 करोड़ रूपये

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

बीसीसीआई ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिये आर्मी वेल्फेयर फंड में 20 करोड़ रूपये दान देने का फैसला किया है।

इस हमले में कम से कम 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गये थे।

पता चला है कि बीसीसीआई के अधिकारी भारतीय सैन्य बलों (सेना, वायु सेना और नौसेना) के वरिष्ठ अधिकारियों को 23 मार्च को चेन्नई में आईपीएल के शुरूआती मैच के दिन आमंत्रित करने की योजना बने रहे हैं। इसमें चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर से होगा।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘‘हां, सीओए ने ‘आर्मी वेल्फेयर फंड’ के लिये 20 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है। शुरूआती दिन महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही मौजूद होंगे। ’’

सीओए ने आईपीएल के लिये भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने के बजाय इसकी राशि को सैन्य बलों की मदद के लिये देने का फैसला किया था।

उनके अनुसार, ‘‘आईपीएल का उद्घाटन समारोह का बजट पिछले साल 15 करोड़ रूपये के करीब रहा था। फैसला किया गया कि बीसीसीआई इसे बढ़ाकर 20 करोड़ रूपये कर देगा। इस राशि को आर्मी वेल्फेयर फंड और राष्ट्रीय रक्षा कोष को दिया जायेगा। ’’

इससे पहले आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के प्रति सम्मान व्यक्त करने के लिये भारतीय क्रिकेटरों ने शुक्रवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में सेना की विशेष कैप पहनी और अपनी मैच फीस राष्ट्रीय रक्षा कोष में दी।

सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद् रैंक से नवाजे जा चुके पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने साथियों को यह कैप दी और बीसीसीआई ने इसका वीडियो ट्विटर पर भी डाला।

कप्तान विराट कोहली टास के समय यह कैप पहनकर आये थे जिस पर बीसीसीआई का लोगो था । उन्होंने सभी से राष्ट्रीय रक्षा कोष में योगदान देने का आग्रह किया ताकि वह रकम सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवारों के काम आ सके ।

DO NOT MISS