General News

दिल्ली सचिवालय में CM केजरीवाल पर मिर्च पाउडर से हमला करने वाले शख्स का वीडियो आया सामने

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

देश की राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को एक शख्स ने लाल मिर्च का पाउडर फेंक दिया. ये वाकया दिल्ली सचिवालय के अंदर का है. रिपब्लिक टीवी के पास सचिवालय के अंदर का एक्सक्लूसिव वीडियो मौजूद है. 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि सीएम केजरीवाल सचिवालय में कुछ अधिकारियों के साथ खड़े होकर बात कर रहे थे. जिस दौरान वहां मौजूद एक शख्स नीचे की ओर झुकता है और फिर अचानक से अरविंद केजरीवाल के मुह पर मिर्च पाउडर फेंक देता है. इस दौरान वहां मौजूद अधिकारियों ने उसे पकड़ने की कोशिश भी की और किसी तरह केजरीवाल को वहां से बचा कर ले जाया गया.

इस घटना को अंजाम देने वाले शख्स का नाम अनिल कुमार बताया जा रहा है. अधिकारियों ने बताया कि इस दौरान अनिल को पकड़ लिया गया. 

केजरीवाल पर ये हमला उस वक्त हुआ जब वो तीसरे माले पर अपने चेंबर से भोजन पर जाने के लिए निकले थे. वो लोगों के साथ बात ही कर रहे थे कि अनिल ने इस हमले को अंजाम दे दिया. 

फिलहाल पकड़े गए शख्स को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. 

सीएम केजरीवाल पर हुए इस हमले के बाद प्रतिक्रिया भी आने लगी है. आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने ट्विट करके केजरीवाल पर तंज कसा है. ट्विट में कपिल मिश्रा ने लिखा है, 'जिसने पूरी दिल्ली की आँखों मे मिर्ची झोंकी, किसीने उसीकी आँख में मिर्ची झोंक दी. लोकतंत्र में ऐसे हमलों की निंदा भी और जांच भी होनी चाहिए. केजरीवाल जी का इतिहास कई सवाल खड़े करता हैं.'

वहीं AAP नेता ने इस हमले के पीछे बीजेपी का हाथ होने का आरोप लगाया है.

ये कोई पहली बार नहीं है जब केजरीवाल पर ऐसा हमला हुआ है. इससे पहले भी कई दफा उनके उपर ऐसे हमले होते आए हैं. लेकिन पहले हुए हमले चुनाव प्रचार या फिर सड़कों पर हुए थे. 

DO NOT MISS