General News

चंदे के बाद अब घर घर जाकर वोट मांगने का अभियान शुरु करेंगे केजरीवाल, गिनाएंगे ये 'उपलब्धियां'...

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के लिये घर घर जाकर चंदा मागने के अभियान के बाद अब रविवार को वोट मांगने की मुहिम शुरु करेंगे.

आप द्वारा शनिवार को जारी बयान के अनुसार इस अभियान के तहत दिल्ली के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में आप के विधायक और पार्षदों के अलावा पार्टी के सभी नेता अपने संबद्ध क्षेत्र में घर घर जाकर केजरीवाल सरकार के कामों का हवाला देकर लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिये वोट मांगेंगे. इसके तहत केजरीवाल रविवार को अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली में घर घर जाकर वोट मांगेंगे.

अभियान के पहले दिन केजरीवाल सरकार के सभी मंत्री, लोकसभा प्रभारी, विधायक, पार्षद और पार्टी पदाधिकारी घर-घर जाकर वोट मांगेंगे. इस दौरान ये लोग पहले से चल रहे चंदा अभियान के तहत लोगों से पार्टी को दान देने की भी अपील करेंगे.

इस अभियान के तहत आप के लोकसभा चुनाव अभियान के लिये 100 रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक चंदा घर घर जाकर मांगा जा रहा है. इसी की तर्ज पर आप के नेता और कार्यकर्ता घर घर जाकर वोट मांगते नजर आयेंगे.

यह भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के मैराथन दौरे में शाह फूंकेंगे भाजपा का चुनावी शंख, करेंगे "महा जन सम्पर्क अभियान" का आगाज..

इस दौरान लोगों को बताया जायेगा कि दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर आप के प्रत्याशियों को जिताना क्यों जरूरी है और इससे दिल्ली के लोगों को क्या फायदे होंगे. पार्टी कार्यकर्ता लोगों को बताएंगे कि 2014 में भाजपा के सात सांसद जिताने से दिल्ली को क्या नुकसान हुआ.

यह भी पढ़ें - छत्तीसगढ में ‘APP’ ने आदिवासी युवक को बनाया मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार, खेला बड़ा राजनीतिक दांव!

इस दौरान शिक्षा, चिकित्सा, बिजली पानी और अनधिकृत कालोनियों में विकास कार्यों सहित अन्य क्षेत्रों में केजरीवाल सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच पेश किया जायेगा. साथ ही दिल्ली सरकार के कामों की राह में केन्द्र सरकार द्वारा उत्पन्न की गयी बाधाओं का हवाला देकर जनता को बताया जायेगा कि सभी सात सांसद आप के होने पर केन्द्र सरकार को दिल्ली सरकार के कामों में बाधक बनने से रोकने में माकूल दबाव बनाया जा सकेगा.

 (इनपुट- भाषा)

DO NOT MISS