General News

योगी सरकार के विरोध के नाम पर कांग्रेस एक महिला का अपमान क्यों कर रही है? जाने इस मुद्दे पर अर्नब की राय

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर से एक महिला को नीचा दिखाने का काम किया है। दरअसल, कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने यूपी के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अवनीश अवस्थी पर आरोप लगाया था कि वो गरीब प्रवासी मजदूरों के साथ शाखा ब्वॉय जैसे व्यवहार कर रहे हैं और साथ ही गौरव पांधी ने उनकी पत्नी और लोकगायिका मालिनी अवस्थी पर भी यूपी सरकार के लिए शो करके करोड़ों रुपए कमाने का आरोप लगाया।

इस पर रिपब्लिक भारत से बात करते हुए मालिनी अवस्थी ने कहा कि जो लोग मेरी साधना को लेकर सवाल उठा रहे हैं, उन्हें बता दूं मुझे 13 मई 1985 को पहली बार कांग्रेस की तत्कालीन सरकार ने ही मंच दिया था। उन्होंने आगे कहा 'राजनीति हार चुके लोग व्यक्तिगत आरोप लगाते हैं।'

अर्नब की राय  

देशवासियों आपको याद होगा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से सिर्फ एक सवाल किए जाने पर मेरे ऊपर 200 से ज्यादा FIR कराए गए। मेरे ऊपर हमला कराया । अब वही कांग्रेस पार्टी लोकगायिका पद्मश्री मालिनी को अवस्थी को कह रही है कि उनके पति BJP के शाखा ब्वॉय हैं।  और वह यूपी सरकार के लिए सैकड़ों शो करके करोड़ों की कमाई करती हैं। मैं पूछता हूं अगर सोनिया गांधी से सवाल करना उनका अपमान है तो लोकगायिका मालिनी अवस्थी के काम पर इतना घटिया कमेंट करना क्या उनका सम्मान है? ये सिर्फ एक महिला का नहीं, उनकी कला और उनके काम का अपमान है। जिस पार्टी के नेता एक महिला पर ऐसे ओछे बयान करते हैं उस पार्टी की दो सबसे बड़ी नेता सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा भी महिला हैं, लेकिन वो चुप हैं। क्या एक महिला के अपमान पर उनको मजा आ रहा है? मालिनी अवस्थी ने ये मुकाम अपनी मेहनत ये पाया है, ये मत भूलिए कि हमारे देश में संगीत और कला को देवी सरस्वती से जोड़ा जाता है, इसलिए कांग्रेस जो कर रही है वो सिर्फ एक महिला का नहीं हमारी आस्था और संस्कृति का अपमान है।

मालिनी अवस्थी ने जो हासिल किया है उसके पीछे 30 साल का रियाज  परिश्रम और पूजा है। लेकिन कांग्रेसी नेता ने मालिनी अवस्थी से सवाल किया, आप बताइए प्रियंका वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के घोटालों पर कभी आपने मुंह खोला? आपने कभी कहा प्रियंका गांधी का पति घोटालेबाज ब्वॉय है।


झूठ बोलने के लिए और फर्जीवाड़े के लिए तो प्रियंका गांधी बहुत शोर मचाती हैं लेकिन वह पालघर और महिला के अपमान पर चुप हैं। क्या संतों के बाद अब महिलाओं से कांग्रेस दुश्मनी शुरू हो गई है
? कांग्रेसी नेता कह रहे हैं कि मालिनी अवस्थी यूपी सरकार से कमाई कर रही है. तो उनको बता दूं वो अपनी प्रतिभा से कर रही है। सूरज को दिए के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती, इसलिए उन लोगों के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है जिनका संस्कार ही महिलाओं का अपमान करना है।