General News

नीरज चोपड़ा के पाक खिलाड़ी से हाथ मिलाने को लेकर क्या बोले आर्मी चीफ बिपिन रावत ?

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

भारत ने एशियन गेम्स में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. कई खिलाड़ियों ने मेडल जीतकर देश का नाम दुनियाभर में रोशन किया. टूर्नामेंट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के स्पोर्ट्समैन स्पिरिट की तारीफ चारों तरफ हो रही है. बता दें, भाला फेंक स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने पाकिस्तान के खिलाड़ी से हाथ मिलाया था. सोशल मीडिया पर नीरज चोपड़ा के द्वारा पाकिस्तानी खिलाड़ी के साथ हाथ मिलाए जाने की हर तरफ तारीफ हो रही थी. इन दोनों खिलाड़ियों की फोटो काफी वायरल भी हुई थी. लोगों ने नीरज के इस कदम की जमकर तारीफ की थी. 

वहीं अब भारत के आर्मी चीफ बिपिन रावत से जब नीरज चोपड़ा के इस कदम के बारे में पूछा गया तो आर्मी चीफ ने कहा कि ''पहल पाकिस्तान की तरफ से होनी चाहिए.. पहल क्या होनी चाहिए .. आतंकवाद रोकना है अगर वो आतंकवाद रोकेंगे तो हम भी नीरज चोपड़ा बन जाएंगे. लेकिन सबसे पहले पहल उनको करनी पड़ेगी..'' 

एशियन गेम्स में भारत अंक तालिका में 69 मेडल जीतकर आठवें स्थान पर था तो पाकिस्तान चार मेडल जीतकर 34वे स्थान पर. वहीं पहले स्थान पर 289 मेडल जीतकर चीन पहले स्थान पर है.

बता दें, हाल ही में पाकिस्तान में क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी PTI सत्ता में आई है. इमरान खान जब से  प्रधानमंत्री बने है तब से ही वो भारत के साथ अच्छे संबंधों को लेकर कई बार बयान दे चुके हैं. बता दें, पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीमा पार से सीजफायर का उल्लंघन होता रहा है. भारत लगातार पाक के नापाक इरादो का मुहंतोड़ जवाब देता रहा है. 

वहीं आर्मी चीफ के ताजा बयान से तो साफ नजर आ रहा है कि जब तक पाकिस्तान अपनेआतंक की फैक्ट्री बंद नहीं करेगा तब तक भारत बातचीत के मूड में नहीं है.

वहीं कुछ दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी के नेता और पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान गए थे. बता दें, नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के साथ शांति के मुद्दे पर बात की थी. हालांकि भारत में नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने को लेकर और पाक आर्मी चीफ को गले लगाने पर काफी विवाद हुआ था. 

DO NOT MISS