General News

अमेठी में बोले पीएम मोदी- 'कांग्रेस ने बुलेटप्रूफ के लिए भी जवानों को तरसाया'

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को अमेठी पहुंचे, जहां वह जिले को 540 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दिया।  प्रधानमंत्री कोरवा के आयुध निर्माण फैक्ट्री में असॉल्ट राइफल एके 203 की यूनिट का भी शुभारंभ किया। साथ ही नौ परियोजनाओं का लोकार्पण और आठ परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 

यहां जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा हमारे देश को आधुनिक राइफल ही नहीं, आधुनिक बुलेटप्रूफ जैकेट ही नहीं, आधुनिक तोप के लिए भी इन्हीं लोगों ने इंतजार कराया है। ये हमारी ही सरकार है जिसने आधुनिक होवित्जर तोप का सौदा किया और अब तो ये तोपें भारत में ही बनाई जा रही है। 

पीएम मोदी ने कहा अब अमेठी AK203 राइफलें बनाने के लिए जाना जाएगा। इसके लिए मैं भारत के मित्र व्लादिमीर पुतिन का आभार व्यक्त करता हूं ।

 उन्होंने कहा एक व्यक्ति हैं जो पूरी दुनिया में घूमकर सिर्फ मेड इन जैसलमेर, मेड इन इंदौर करते रहते हैं, लेकिन ये मोदी है और अब मेड इन अमेठी की AK203 राइफलें भारत के साथ-साथ दुनिया में भी अमेठी का नाम रौशन करेंगी।

पीएम मोदी ने कहाकोरबा की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में अब दुनिया की सबसे अत्याधुनिक बंदूकों में से एक AK-203, यानी कलाश्निकोव राइफलों की जानी मानी शृंखला का सबसे नवीन हथियार, बनाया जाएगा। ये रायफलें रूस और भारत का एक जांइट वेंचर बनाएगा। कुछ लोग जगह जगह घूमकर भाषण करते रहते है - मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा । लेकिन ये मोदी है अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। 

 उन्होंने कहा पिछले साढ़े 4 साल में अमेठी और उत्तर प्रदेश के विकास के लिए हमारी सरकार ने जितने कार्य किए हैं, आज उनको और विस्तार देने के लिए मैं आप लोगो के बीच आया हूं

पीएम मोदी ने कहा यहां के सांसद ने अमेठी की फैक्ट्री में 1500 लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन सिर्फ 200 लोगों को रोजगार मिला और अब वह दुनिया में रोजगार पर भाषण देते घूम रहे हैंः

पीएम मोदी ने कहा क्या ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में सेना के लिए राइफलें न बनाने की वजह से हमारे जवानों के साथ अन्याय हुआ कि नहीं हुआ? क्या अमेठी के लोगों को रोजगार का वादा करके रोजगार न देना अन्याय है या नहीं है?

 उन्होंने कहा हमारी सरकार ने बीते 5 सालों में 2 लाख 30 हजार से ज्यादा बुलेट प्रूफ जैकेट सेना के लिए खरीदे। जबकि पिछली सरकार के कार्यकाल में हमारी सेना बुलेट प्रूफ जैकेट के लिए तरसती रहीः

पीएम मोदी ने कहा सुप्रीम कोर्ट से लेकर CAG तक सभी संस्थाओं ने मान लिया कि राफेल विमान को लेकर सरकार का फैसला एकदम सही है, लेकिन कमीशन न मिलने से बौखलाए ये लोग राफेल को लेकर झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैंः पीएम मोद

 उन्होंने कहा यही लोग सालों तक राफेल विमानों के सौदे पर बैठे रहे और जब सरकार जाने की बारी आई तो उसको ठंडे बस्ते में डाल दिया। हमारी सरकार आई और 1.5 साल के भीतर-भीतर सौदे पर मुहर लगाई और कुछ ही महीने में दुश्मन के होश उड़ाने के लिए पहला राफेल विमान भारत के आसमान में होगा । 
 

DO NOT MISS