Bollywood filmmaker Anurag Kashyap (File | PTI)
Bollywood filmmaker Anurag Kashyap (File | PTI)

General News

अनुराग कश्यप ने ट्विटर अकाउंट ‘डिलीट’ किया, बोले- 'परिवार को मिल रही हैं धमकी, यह मेरा अंतिम ट्वीट'

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

बॉलीवुड निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपना आधिकारिक ट्विटर अकाउंट डिलीट (बंद) कर दिया है। फिल्मकार का कहना है कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट छोड़ने का फैसला इसलिए किया है क्योंकि उनके माता-पिता और बेटी को धमकियां मिल रही थी।

सोशल मीडिया पर सबसे मुखर माने जाने वाली बॉलीवुड हस्तियों में से एक कश्यप ने कहा कि यदि वह इस मंच पर अपने मन की बात कहने के लिए स्वतंत्र नहीं है, तो वह इसे छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें - अनुराग कश्यप की फिल्म से शुरूआत के लिए हामी भर देता : वरुण धवन

उन्होंने कहा, ‘‘जब आपके माता-पिता को फोन आने शुरू हो जाएं और आपकी बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलने लगे तो फिर कोई भी बात नहीं करना चाहेगा। कोई वजह या कोई भी तर्क नहीं बचेगा। आवाज दबाने वाले शासन करेंगे और आवाज दबाना जीने का नया तरीका होगा। सबको यह नया भारत मुबारक हो और उम्मीद है कि आप सभी इसमें आगे बढ़ेंगे।’’ 

कश्यप ने अपनी अंतिम ट्विटर पोस्ट पर लिखा, ‘‘आपको खुशियां और तरक्की मिले। यह मेरा अंतिम ट्वीट है क्योंकि मैं ट्विटर छोड़ रहा हूं। जब मैं बिना डर के बोल नहीं सकता तो मैं बोलूंगा ही नहीं। गुड बाय।’’ 

यह भी पढ़ें - मॉब लिंचिंग पर 49 फिल्मी हस्तियों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, मणिरत्नम की टीम का चिट्ठी लिखने से इनकार

बता दें, पिछले दिनों देश में बढ़ती मॉब लिंचिंग की घटनाओं को लेकर चिंता जताते हुए समाज सेवक, बुद्धिजीवी, फिल्मकार और कलाकारों के इस गैंग के करीब 49 लोगों ने हस्ताक्षर कर पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी थी। जिसमें एक नाम अनुराग कश्यप का था, तब से कथित तौर पर वो सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए।

पीएम को लिखी चिट्ठी में मुस्लिमों और दलितों पर हुए हमले पर चिंता जताई है। भड़काने के लिए राम के नाम का इस्तेमाल की बात की गई है। चिट्ठी में एंटी नेशनल और अर्बन नक्सल का टैग लगाने पर भी चिंता जताई गई है। साथ ही पीएम ने सवाल किया गया है कि आपने लिंचिंग की निंदा की लेकिन दोषियों पर क्या कार्रवाई की। 

 

DO NOT MISS