General News

VIDEO: शराब नहीं मिलने पर एयरइंडिया के क्रू से भिड़ी विदेशी महिला, दी भद्दी- भद्दी गालियां..

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

एयर इंडिया के विमान में ‘बिजनेस क्लास’ में यात्रा कर रही एक महिला ने चालक दल के सदस्य के साथ दुर्व्यवहार किया. लंदन जा रहे विमान में अतिरिक्त शराब देने से मना करने के बाद उसने यह हरकत की.​एयरलाइन के अधिकारी ने बुधवार को बताया कि विदेशी महिला ने चालक दल के एक सदस्य के साथ कथित तौर पर बदसलूकी की, जिसके बाद एयरलाइन ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है.

घटना 10 नवम्बर को एयर इंडिया के विमान एआई-131 में हुई, जो मुंबई से लंदन जा रहा था.

चालक दल के एक अन्य सदस्य ने घटना का वीडियो भी बना लिया, जिसमें महिला कई बार अनुचित शब्दों का इस्तेमाल करती नजर आ रही है.

अधिकारी ने बताया कि महिला यात्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई और लंदन के ‘हीथ्रो हवाईअड्डे’ पर उतरते ही उसे हिरासत में ले लिया गया.

यह भी पढ़ें - इस एयर हॉस्टेस को कर रहा है हर कोई सलाम, मां के हाथ से फिसली नन्ही जान को ऐसे बचाया

इससे पहले एयर इंडिया से जुड़ा एक और खबर आई थी जहां विमान उड़ान से पहले किए जाने वाले एल्कोहल टेस्ट में पकड़े गए एयर इंडिया के कैप्टन अरविंद कठपालिया को एयरलाइन के परिचालन निदेशक पद से हटा दिया गया था.  विमानन क्षेत्र नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सोमवार को ही कठपालिया का उड़ान लाइसेंस तीन साल के लिए निलंबित कर दिया था.

नागर विमानन मंत्रालय ने अपने आदेश में जानकारी दी है कि मौजूदा प्रशिक्षण कार्यकारी निदेशक पद पर कार्यरत कैप्टन अमिताभ सिंह को परिचालन निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है.

मंत्रालय ने कहा कि कठपालिया के खिलाफ यह कार्रवाई ‘व्यवहार में सुधार नहीं’ लाने के चलते की गई है. इससे पहले फरवरी 2017 में भी इसी कारण से उनका उड़ान लाइसेंस तीन महीने के लिए निलंबित किया गया था. उस समय वे उड़ान से पहले मद्यपान की रोकथाम के लिए लागू ‘श्वास परीक्षण’ (ब्रीथ एनालाइजर टेस्ट) से भाग गए थे.

कठपालिया एयर इंडिया के निदेशक मंडल में भी हैं. रविवार को उनको दिल्ली से लंदन के की एक उड़ान परिचालन करने से रोक दिया गया था क्यों की वह श्वास परीक्षण में विफल रहे थे.

 

DO NOT MISS