General News

अखिलेश यादव ने उमेश यादव की तारीफ में पढ़ें कसीदे, यूजर्स बोले- सिर्फ 'यादव' ही दिखते हैं...

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने करियर में पहली बार मैच में दस विकेट लेने का कारनामा किया जिससे भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को हैदराबाद में रिकार्ड दस विकेट से हराकर दो मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया.  वेस्टइंडीज की टीम भारत को पहली पारी में 367 रन पर रोकने में सफल रही लेकिन इसके बाद उसके बल्लेबाज नहीं चले और उसकी टीम दूसरी पारी में 127 रन पर ढेर हो गयी. पहली पारी में 56 रन की बढ़त हासिल करने वाले भारत को इस तरह से 72 रन का लक्ष्य मिला. जिसे भारत ने वक्त रहते हुए हासिल कर लिया.

उमेश ने 45 रन देकर चार विकेट लिये और इस तरह से मैच में 133 रन देकर दस विकेट लेने में सफल रहे. वह कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद घरेलू सरजमीं पर मैच में दस या अधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज बन गये हैं. उमेश को दूसरी पारी में अन्य तीनों गेंदबाजों रविंद्र जडेजा (12 रन देकर तीन), रविचंद्रन अश्विन (24 रन देकर दो) और कुलदीप यादव (45 रन देकर एक) का अच्छा सहयोग मिला. 

युवा पृथ्वी शा के अलावा उमेश यादव की भी जमकर तारिफ हो रही है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी उमेश को बधाई दी.

लेकिन अखिलेश की इस बधाई को सोशल मीडिया पर कुछ अलग ही तरीके से लिया गया . यूजर्स ने उनकी बधाई को जातिवाद से जोड़ दिया. बता दें, भारत की वेस्टइंडिज पर शानदार जीत के बाद अखिलेश ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी और लिखा कि 'हैदराबाद टेस्ट जीत कर वेस्ट इंडीज़ के ख़िलाफ़ सिरीज़ में क्लीन स्वीप करने पर टीम इंडिया को बधाई. तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव की दमदार तेज़ गेंदबाज़ी ने समां बाँध दिया. मैच में 10 विकेट लेने पर उमेश यादव को शुभकामनाएँ !' 

लेकिन अपने ट्वीट में उमेश का दो बार नाम लेने और उनके पीछे यादव होने की वजह से अखिलेश यूजर्स के निशाने पर आ गए. यूजर्स ने कहा कि पृथ्वी शॉ 'मैन ऑफ द सीरीज' तो पृथ्वी शॉ थे इसलिए उन्हें भी बधाई देनी चाहिए थी.

वहीं कुछ लोगों ने अखिलेश को खेलों में जातिवाद ना लाने की सलाह दे डाली.  

वहीं कप्तान विराट कोहली ने उमेश यादव की तारीफों के पुल बांधे जो घरेलू मैदान पर टेस्ट में 10 विकेट लेने वाले भारत के तीसरे तेज गेंदबाज बन गये हैं.

DO NOT MISS