General News

एयर स्ट्राइक पर अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल, कहा- ''सच बताए सरकार''

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

भारतीय वायुसेना के पराक्रम से पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों के ठिकाने को तबाह करने के बाद देश के सियासी गलियारे में भूचाल सा आ गया है। एक के बाद एक सभी विपक्षी पार्टियां इस एयर स्ट्राइक को लेकर कई अलग-अलग सवाल उठा रही हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी एयर स्ट्राइक को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है।

इस दौरान एयर स्ट्राइक पर आतंकियों के मारे जाने के सवाल को उठाते हुए अखिलेश ने कहा कि पूरा देश जानना चाहता है कि कितने आतंकी मारे गए। शहीद के परिवार वाले भी सबूत मांग रहे हैं। हम सेना पर अंगुली नहीं उठा रहे हैं। हमारी मांग है कि जो भी कुछ हुआ है उसका सबूत देकर सेना का मनोबल बढ़ाना चाहिए।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ''हम किसी पर सवाल खड़ा नहीं करे रहे हैं. देश की जनता सच्चाई जानना चाहती है। उन्होंने इस दौरान पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को शहीद का दर्जा देने की भी मांग की।''

साथ ही अखिलेश ने शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा देने की भी मांग भी की। उन्होंने कहा कि जब शहीदों के परिवार को एक करोड़ रुपये मुआवजा नहीं मिल सकता तो रक्षा बजट बढ़ाने का क्या फायदा।

उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा रालोद

पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल (RLD) की सपा-बसपा गठबंधन से तालमेल की मंगलवार को औपचारिक घोषणा कर दी गई। रालोद लोकसभा के आगामी चुनाव में उत्तर प्रदेश की तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगा।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और RLD महासचिव जयंत चौधरी ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में यह ऐलान किया। दोनों नेताओं ने बताया कि RLD प्रदेश की मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

अखिलेश ने एक सवाल पर कहा कि कांग्रेस भी उनके गठबंधन में शामिल है। इसके तहत उसके लिए अमेठी और रायबरेली सीटें छोड़ी गई हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि गठबंधन के सभी साथी मिलकर भाजपा को हराएंगे।

RLD के नेता जयंत चौधरी के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा - लोकसभा चुनावों में सपा-बसपा-रालोद मिलकर भाजपा का मुकाबला करेंगे।

DO NOT MISS