General News

AMU में R.भारत पर हमले के बाद अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम ने कहा- 'ये कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

AMU में रिपब्लिक भारत की टीम पर हमला हुआ है, यहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों की गुंडागर्दी देखने को मिली। दरअसल रिपब्लिक भारत की महिला पत्रकार जब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में रिपोर्टिंग करने पहुंची, तब उनपर जानलेवा हमला किया गया। इस मसले पर रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने कठोर कार्रवाई की बात कही है।

AMU के छात्रों की गुंडागर्दी का आलम ये था कि उन्होंने रिपोर्टर के साथ बदसलूकी तो की ही, साथ ही रिपब्लिक भारत के कैमरे को भी निशाना बनाया और कैमरा तोड़ दिया। हमारे चैनल की दो पत्रकार सुमैरा खान, नलिनी शर्मा वहां रिपोर्टिंग के लिए पहुंची थीं।

रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए सांसद सतीश गौतम ने कहा..

''इनके (अलीगढ़ यूनिवर्सिटी ) द्वारा जो आज पत्रकारों के साथ नलिनी शर्मा और सुमैरा खान के साथ जो हुआ है मैं बतौर अलीगढ़ के सांसद होने के नाते उसकी निंदा करता हूं। मैं चैनल ( रिपब्लिक टीवी) के पत्रकारों से ये गुजारिश करता हूं कि आप एफआईआर दर्ज कराएं। उपद्रवियों को गिरफ्तार कराना ये हमारा कर्तव्य है। कोई किसी को दबा नहीं सकता अगर वो (पत्रकार) वहां से लाइव टेलीकास्ट कर रहे थे, जिन बच्चों के साथ ये हकरत की गई है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी और सजा दी जाएगी। मैंने हमेशा कहा कि अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के अंदर विद्रोह का वातावरण रहा है। चाहे वो तिरंगा यात्रा पर VC और प्रॉक्टर द्वारा नोटिस देना। आज जिस तरह से पत्रकार वहां कवरेज करने गए और उनपर हमला हुआ। इसकी कड़ी से कड़ी शब्दों में निंदा करता हूं और कठोर कार्रवाई का आश्वासन देता हूं कि आप कोई भी वहां पर शिकायत दर्ज कराइए। शाम तक अरेस्टिंग होगी, कोई भी गुंडई नहीं कर पाएगा और न गुंडई बर्दाश्त की जाएगी। 

सतीश गौतम ने कहा, ''ये उत्तर प्रदेश है, यहां योगी जी का शासन है, जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है, ये कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैं गारंटी के साथ कहता हूं, शाम तक आपको कार्रवाई होती दिखाई देगी।''

इसे भी पढ़ें - शर्मनाक तस्वीरें: AMU कैंपस में रिपब्लिक टीवी की महिला रिपोर्टर के साथ बदसलूकी, हमला कर तोड़े कैमरे

हमले के वीडियो में स्पष्ट रूप से विश्वविद्यालय के सुरक्षा कर्मचारियों को रिपब्लिक टीवी के क्रू से उपकरण लेने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। ये सुरक्षा कर्मचारी साफ तौर पर रिपोर्टिंग में बाधा डालते हुए दिखाई दे रहा है, इतना ही नहीं तस्वीरों में ये भी देखा जा सकता है कि ये कर्मचारी रिपब्लिक टीवी की महिला पत्रकारों से बदसलूकी करता दिखाई दे रहा है। रिपब्लिक टीवी के क्रू को डराया और धमकाया गया, इसके बाद हमला भी किया गया।

DO NOT MISS