General News

मॉब लिंचिंग: तबरेज अंसारी की पत्नी ने की SIT जांच की मांग, बोलीं- आरोपियों पर लगे धारा 302

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

मॉब लिंचिंग के शिकार हुए तबरेज अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन परिजनों के साथ सरायकेला के उपायुक्त से मुलाकात करने पहुंची। इस दौरान शाइस्ता परवीन  ने आरोपियों के खिलाफ धारा-302 हटाकर 304 किए जाने पर नाराजगी जताई । उन्होंने मां की है कि  आरोपियों के खिला वापस धारा-302 लगाई जाए।  ऐसा नहीं होने पर शाइस्ता परवीन ने आत्महत्या करने की चेतावनी दी है।

दरअसल, तबरेज अंसारी की पत्नी शाहिस्ता परवीन अपने परिजनों के साथ सरायकेला उपायुक्त कार्यालय गौरांगडीह पहुंचीं। जहां उन्होंने उपायुक्त ए दोड्डे से मुलाकात की। उपायुक्त ने परिजनों से कहा बिसरा रिपोर्ट एसपी के पास ही है। आप लोग एसपी आवास से जाकर ले सकते हैं। उपायुक्त के कहने पर शाइस्ता अपने परिजनों के साथ आवास में जाकर पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस से मिली जहां एसपी ने उससे कहा कि तबरेज अंसारी की पूरी जांच रिपोर्ट न्यायालय को दी जाएगी। 

शाइस्ता परवीन ने आवेदन उपायुक्त को सौंपे गए आवेदन में कहा कि तबरेज अंसारी की मौत ग्रामीणों की पिटाई और पुलिस समेत डॉक्टरों की लापरवाही के चलते हुई । ऐसे में आगे की कार्रवाई के लिए परिवार को बिसरा रिपोर्ट एंव एसआईटी रिपोर्ट की जरुरत है। उन्होंने कहा जांच अधिकारी ने इस मामले में धारा 302 को हटाकर धारा 304 के तहत गलत ढंग से कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दिया है। 

शाइस्ता परवीन ने उपायुक्त को दिए गए आवेदन में कहा कि उनके पति तबरेज अंसारी की मौत धातकीडीह ग्राम के लोगों के द्वारा रात भर मारपीट करने तथा पुलिस ऑफिसर और डॉक्टरों की लापरवाही की वजह मौत हो गई थी। इस संबंध में सरायकेला थाना में प्रथामिकी दर्ज कराई गई थी।  

बता दें बीती जून माह में झारखंड के सराईकेला में चोरी के आरोपी युवक तबरेज अंसारी की भीड़ ने बुरी तरह पिटाई कर दी थी। बाद में इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। मॉब लिंचिंग के इस मामले ने तब देश - दुनिया में खासा तूल पकड़ा था। कहा गया था कि तबरेज अंसारी को घंटो पीटा गया और उसे जबरन ''जय श्रीराम'' के नारे लगवाए गए।

इससे पहले कहा गया था कि बाइक चोरी करने के संदेह में बेरहमी से पीटे गए तबरेज अंसारी की मौत ब्रेन हैमरेज के कारण हुई थी। पुलिस सूत्रों के अनुसार, डॉक्टरों द्वारा जमा कराई गई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि अंसारी के सिर की हड्डी टूट गई थी जिससे ब्रेन हैमरेज हुआ और उनकी मौत हो गई।


 

DO NOT MISS