General News

कर्नाटक: भैसों के साथ पानी में दौड़कर इस युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड! देखें वीडियो

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

कहा जाता है कि भारत में हुनर की कोई कमी नहीं है, बस जरूरत है तो उसे तलाश करने की। कुछ ऐसा ही टैलेंट इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसकी अब चर्चा चारों तरफ हो रही है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है और उसको लेकर दावा किया ये जा रहा है कि कर्नाटक के एक युवक ने 100 मीटर की एक रेस महज 9.55 सेकेंड में पूरी कर ली।

आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। जो अभी तक एक रिकॉर्ड बना हुआ है लेकिन विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। दक्षिण कन्नड़ जिले के मुदाबिद्री के रहने वाले 28 साल की श्रीनिवास गौड़ा ने कर्नाटक की पारंपरिक भैंस दौड़ में सिर्फ 13.62 सेकंड में 142.5 मीटर की दूरी तय की। ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे 'कंबाला' नाम से बुलाया जाता है।


गौड़ा के स्प्रिंट की तुलना उसेन बोल्ट के विश्व रिकॉर्ड से की गई है। गौड़ा ने 13.62 सेकंड में 142.50 मीटर की दौड़ लगाई। हालांकि, रिकॉर्ड्स की तुलना सीधे तौर पर नहीं की जा सकती क्योंकि बोल्ट एक सपाट ट्रैक पर दौड़ते थे जबकि गौड़ा रिकॉर्ड पानी भरे खेत में भैसों के जोड़े के साथ दौड़कर बनाया है। इसके अलावा, 28 वर्षीय भैंस के जोड़े के साथ भाग गया और उसकी गति जानवरों द्वारा उत्पन्न गति से बढ़ गई।

DO NOT MISS