Credit- ANI
Credit- ANI

General News

मुंबई- अहमदाबाद रूट से पहले कोलकाता में सरपट दौड़ी बुलेट ट्रेन! देखें VIDEO...

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

मोदी सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट कहे जाने वाली बुलेट ट्रेन प्रोजक्ट यूं तो मुंबई - अहमदाबाद रूट पर प्रस्तावित है, लेकिन इसकी झलक पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकत्ता में देखने को मिली. दरअसल इन दिनों कोलकत्ता समेत समूचे बंगाल में दुर्गा पूजा की धूम है और जगह - जगह दुर्गा पूजा के पंडाल देखने को मिल रहे हैं. इसी कड़ी में कुछ अलग करने के मकसद से एक पंडाल में बुलेट ट्रेन का डेमो (DEMO) रख गया.  

जिसको देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ा रही है. न्यूज एजेंसी एनएनआई ने इसका बुलेट ट्रेन का डेमो (DEMO)की वीडियो को पोस्ट जारी किया है, जिसको अगर एक पहली नजर में देखा जाया तो असल की बुलेट ट्रेन लगेगी. प्रयोग के तहत कोलकाता स्ट्रीट पर सजे एक दुर्गापूजा पंडाल में बुलेट ट्रेन का हूबहू कॉपी रखी गई.  जिसको लेकर लोगों में काफी जोश देखने को मिल रहा है. जिसको देखकर लोगो अंदाज लगा सकते हैं कि असल वाली बुलेट ट्रेन जब मुंबई - अहमदाबाद रूट पर दौड़ेगी.  इस ट्रेन में तीन डिब्बे लगाए हैं, इतना ही नहीं ट्रेन के लिए पंडाल के पास ट्रेक भी बनाया है. इसके बाद से यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रही है.

यह भी पढ़ें- 'भारत विरोधी नारे' लगाने के आरोपी छात्रों के समर्थन में उतरी महबूबा मुफ्ती, बोली- देशद्रोह का केस वापस हो...


वीडियो में देखा जा सकता है कि पंडाल के अंदर ट्रेक स्टेशन प्लेटफॉर्म के साथ सिंग्रल भी बनाए गए हैं. इतना ही नहीं ट्रेन के रूकने पर अपने आप दरवाजे खुल जाते हैं. यहीं नहीं वीडियो में ट्रेन आगे आने के साथ पीछे की ओर चलती दिखाई देती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक इसकी लागत 70 हजार बताई जा रही है.   

यह भी पढ़ें- "हिंदुओं जैसा नहीं था सरनेम, इसलिए गरबा फेस्टिवल में घुसने नहीं दिया"- गुजराती वैज्ञानिक का बड़ा आरोप


इस बुलेट ट्रेन की डेमो की विशेषता यहीं खत्म नहीं होती. ट्रेन में बेबी चेंजिंग रूम की सुविधा दी गई है. जहां बेबी टॉयलेट सीट, डायपर डिस्पोजल और बच्चों के हाथ के लिए कम ऊंचाई के सिंक लगे हुए हैं. 

DO NOT MISS