General News

VIDEO: 86वां भारतीय वायुसेना दिवस आज, देखें जमीन से आसमान तक वायुसेना की ताकत

Written By Gaurav Kumar | Mumbai | Published:

सोमवार को 86वां वायुसेना दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर गाजियाबाद के हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना के द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. बता दें, हर साल आठ अक्टूबर को वायुसेना दिवस मनाया जाता है. इंडियन एयर फोर्स की नींव 8 अक्टूबर 1932 को अंग्रेजों के द्वारा रखी गई थी. 

इस मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''वायु सेना दिवस पर हम भारतीय वायु सेना के अपने योद्धाओं, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों का गर्वपूर्वक सम्मान करते हैं. साहस और दृढ़ निश्चय के साथ हमारी हवाई सीमाओं को सुरक्षित रखने वाले हमारे बहादुर वायु सैनिकों का शौर्य और पराक्रम भारत के लिए गौरव का विषय है.'' 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए वायु सेना और उनके परिवार वालों को सलाम किया. बता दें, वायुसेना के परेड में 44 ऑफिसर और 258 वायुसैनिकों ने भाग लिया.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करते हुए वायुसेना को सलाम किया. परेड के दौरान बिसन, जगुआर, Mig-29, मिराज 2000, सुखोई जैसे एयरक्राफ्ट भी अपनी ताकत दिखाते हुए नजर आए. ग्राउंड पर लगे पर्दे पर एयरफोर्स की ताकत गगन शक्ति का परिचय दिया गया.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा, वायुसेना दिवस की आप सभी को शुभकामनाएं. हमारी सेना हमारे देश का गौरव है. देश की रक्षा के लिए शहीद हुए सभी जवानों को मैं नमन करता हूं और सलाम करता हूं उन सभी जवानों को, जो मातृभूमि की रक्षा के लिए हर पल सजग, मुस्तैद और अपने प्राणों की बाजी लगाकर कर्तव्य निभा रहे हैं.

DO NOT MISS