General News

अगस्ता वेस्टलैंड : दलाल मिशेल ने उगले सारे राज़, कहा- 'मिसेज गांधी को 86-87 से जानता हूं'

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

अगस्ता वेस्टलैंड डील से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस मे गुरुवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय ने क्रिश्चिचन मिशेल के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया। रिपब्लिक भारत के पास चार्जशीट की एक्सक्लूसिव दस्तावेज मौजूद है। इसमें दलाल मिशेल ने अपने गुनाह के सारे राज़ उगले है। 

R. भारत के पास मौजूद एक्सक्लूसिव दस्तावेज में मिशेल ने एक से बढ़कर एक खुलासे किए है। मिशेल ने मिसेज गांधी का नाम लिया और यह माना कि वह मिसेज गांधी को 86-87 से जानता है। 


सनसनीखेज खुलासे करते हुए दलाल मिशेल ने यह भी माना की उसने डील के लिए 18.2 मिलियन यूरो  की दलाली ली। सौदे में कुल 70 मिलियन यूरो की दलाली दी गई थी। मिशेल के साथ दलाल के तौर पर कांग्रेस के बड़े मंत्रियों के संपर्क में थे। पीएम के साथ मीटिंग दलाल फिक्स करते थे।  उसने माना की दलाल सीसीएस की मीटिंग भी फिक्स करवाते थे।  

चार्जशीट के अनुसार अगस्ता हेलीकॉप्टर केस पर पूरा खुलासा करते हुए दलाल मिशेल ने माना कि AP का मतलब अहमद पटेल और FAM का मतलब फैमिली है।


बता दें कि क्रिश्चियन मिशेल पर अगस्ता-वेस्टलैंड डील में 36,00 करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग करने और रिश्वत लेने का आरोप है। मिशेल बहुचर्चित अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले में उन 3 बिचौलियों में से एक हैं, जिनके खिलाफ जांच की जा रही है। गुइदो हाश्के और कार्लो गेरेसा भी इस घोटाले में शामिल हैं।


मिशेल (57) को हेलीकॉप्टर सौदे के मामले में संयुक्त अरब अमीरात द्वारा प्रत्यार्पित किये जाने के बाद भारत लाया गया था। फिलहाल वह यहां तिहाड़ जेल में बंद है।

DO NOT MISS