General News

शोपियां में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, एक पैरा कमांडो शहीद

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गया. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकवादी को मौत के घाट उतार दिया. इस दौरान एक पैरा कमांडो भी शहीद हो गया.

शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ के दौरान सेना ने चार आतं‍कियों को मार गिराया. मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया जबकि सेना के दो अन्य जवान घायल भी हुए हैं.  सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ नदिगाम गांव में हुई. सुरक्षाबलों को नदिगाम में आतंकियों की संदिग्‍ध गतिविधियों के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद वो इलाके में अभियान शुरू करने के लिए पहुंचे. 

आतंकवादियों के मौजूद होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था. आतंकियों को घेराबंदी की भनक लग गई. जिसके बाद उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. आतंकियों को मुतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है.

जानकारी के मुताबिक गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों का एक जवाब शहीद हो गए जबकि दो जवान घायल हैं. घायल जवानों को फिलहाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि गोलीबारी अभी भी जारी है. और सुरक्षबलों ने इलाके को पूरी तरह से घेर रखा है. 

इसे भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर: सुरक्षाबलों को शोपियां में मिली बड़ी कामयाबी, दो आतंकी ढेर, हथियार बरामद

श्रीनगर स्थित सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘शोपियां जिले के नादिगाम में चार आतंकवादी मारे गए हैं.’’ 

उन्होंने घटना पर विस्तृत जानकारी मुहैया नहीं कराई. हालांकि पुलिस के एक अधिकारी ने हालांकि कहा कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया और दो अन्य घायल भी हुए हैं. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ अभी जारी है.

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

इसे  पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: BJP स्टेट सेक्रेटरी अनिल परिहार और उनके भाई की अज्ञात हमलावरों ने की गोली मारकर हत्या

DO NOT MISS