General News

'370 हटाने के लिए मन में कभी नहीं था संशय, अब कश्मीर में खत्म होगा आतंकवाद' : अमित शाह

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से लगातार हालात समान्य है। घाटी में कड़ी सुरक्षा के बीच भी लोग वहां सामान्य जिंदगी जी रहे हैं। वहीं  गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को मिल रहे विशेष दर्जे को हटाने से क्षेत्र में आतंकवाद का खात्मा होगा और वह विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू पर एक किताब का यहां विमोचन करने के मौके पर शाह ने कहा कि उनका दृढ़ता से यह मानना था कि जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाया जाना चाहिए क्योंकि इससे देश को कोई फायदा नहीं था।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं दृढ़ था कि अनुच्छेद 370 हटाया जाना चाहिए...अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा और वह विकास के पथ पर अग्रसर होगा।’’ 

यह भी पढ़ें - अनुच्छेद-370 हटने के बाद NSA अजित डोभाल ने आम कश्मीरियों से की संवाद, साथ खाया खाना

वहीं सोमवार को ईद का दिन है और लोग अब बाज़ार में चहलकदमी करने लगे हैं। कश्मीर में बाज़ारों की रौनक वापस लौट आई है, मीठी ईद जाने के दो महीने बाद बकरीद का त्योहार आ गया है। 12 अगस्त को कश्मीर में पहली आज़ाद-ए-ईद मनाई जाएगी। जिसको लेकर तैयारियां भी खास दिख रही हैं। खबरों की माने तो ईद की वजह से आज कश्मीर में और ढील दी जा सकती है, सरकार की तरफ से भी ईद के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि त्योहार पर रौनक बनी रहे। 

यह भी पढ़ें - NSA अजीत डोभाल ने अनंतनाग में मवेशी कारोबारियों और स्थानीय लोगों से बातचीत की

DO NOT MISS