General News

झारखंड में आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ, राज्य पुलिस के 11 जवान घायल

Written By Press Trust of India (भाषा) | Mumbai | Published:

झारखंड के सरायकेला खरसावां जिले में मंगलवार तड़के नक्सलियों के आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ और राज्य पुलिस के 11 जवान घायल हो गए। 

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ की विशेष जंगल युद्ध इकाई कोबरा और राज्य पुलिस का संयुक्त दल जिले में कुचाई इलाके के जंगलों में एक अभियान चला रहा था तभी तड़के करीब पांच बजे यह विस्फोट हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि ऐसा संदेह है कि आईईडी को कच्ची सड़क के नीचे दबा कर रखा गया था। उन्होंने बताया कि कोबरा के आठ और राज्य पुलिस के तीन घायल जवानों को विमान के जरिए राज्य की राजधानी रांची लाया गया।

उन्होंने बताया कि संयुक्त दल का नेतृत्व कोबरा की 209वीं बटालियन कर रही थी।

फिलहाल कुचाई के पूरे नक्सल प्रभावित एरिया की घेराबंदी कर दी गई है।  घायल जवानों को घटनास्‍थल से निकालकर विशेष हेलिकॉप्‍टर के जरिए रांची ले जाया गया है। कुछ जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है। कथित रूप से नक्सलियों ने धमाके के बाद फायरिंग भी की। हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

बता दें इससे पहले 1 मई को महाराष्‍ट्र के गढ़चिरौली में नक्‍सलियों ने आईईडी ब्‍लास्‍ट किया था, जिसमें 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। ब्‍लास्‍ट कुरखेड़ा से 6 किमी दूरी स्थित कोरची मार्ग पर लेंदारी पुल पर हुआ। विस्‍फोट जवानों से भरे वाहन को निशाना बनाकर किया गया था। वाहन में 15 सुरक्षाकर्मी सवार थे। इस हमले में जान गंवाने वालों में वाहन का ड्राइवर भी था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हमले की निंदा करते हुए दो टूक कहा कि इसके लिए ज‍िम्‍मेदार लोगों को बख्‍शा नहीं जाएगा। 

यह भी पढ़े - सराईकेला - खरसावां में नक्सलियों ने कार्यकर्ताओं को बंधक बनाकर BJP कार्यालय को उड़ाया, पर्चा बरामद . . . . . . . . .

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


 

DO NOT MISS