General News

SUPER EXCLUSIVE: एयर स्ट्राइक का सबसे बड़ा सबूत, बालाकोट पर अटैक की तस्वीरें

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले में 41 जवान शहीद होने जहां पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा था, वहीं सरकार पर भी कार्रवाई करने का दवाब था। पुलवामा हमले के 2 हफ्तों के भीतर ही यानि 26 फरवरी को भारतीय वायु सेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के आतंकी शिवारों पर भारी बमबारी की थी। जिसके बाद अब रिपब्लिक भारत के हाथ हमले से जुड़ी एक्सलूसिव तस्वीर लगी हैं। जिससे साफ होता है कि किस तरह से भारतीय वायुसेना से बड़ी चालकी से आतंकी शिवारों को बुरी तरह तबाह कर दिया है। 

बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के शिवरों की एयरस्ट्राइक से पहले और बाद की सैटालाइट तस्वीरें भारतीय वायुसेना की एयर स्ट्राइक का सबूत देती हैं।

पहला सबूत 

अगर एयरस्ट्राइक की पहली और बाद की तस्वीर पर गौर करेंगे तो दिखाई देगा कि हमले से पहले की तस्वीर में इमारत के पास वाला मैदान खाली दिखाई दे रहा है।

लेकिन अगर हमले की बाद की तस्वीर पर गौर करें तो दिखाई देगा कि तस्वीर में काफी कुछ बदला हुआ नजर आ रहा है। मैदान की मिट्टी उभरी हुई दिखाई दे रही है। यहां पर जैश ए मोहम्मद के कई सौ आतंकवादियों को दफनाया गया है। 

दूसरा सबूत 

तस्वीरों में आगे हमले की बाद की तस्वीर में आगे पाकिस्तान सेना की एम्बुलेंस भी दिखाई दे रही है और कई पेड़ कटे हुए दिखाई दे रहे हैं। यानि कि तस्वीरों से पता चलता है कि पाकिस्तान सेना ने हमले के बाद आतंकवादियों तक पहुंचने के लिए पेड़ों को काटकर रास्ता बनाया गया।

तीसरा सबूत 

तस्वीरों में आगे दिख रही इमारत में तीन छेद दिखाई दे रहे हैं। दरअसल ये  स्पाइस 2000 मिसाइल के निशाना हैं। ये मिसाइल अपनी खास बनावट और सटीक निशाने के लिए जानी जाती हैं। यह मिसाइल इमारत के अंदर घुस कर वहां मौजूद आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया। 

कुछ ऐसा ही अटैक अमेरिका द्वारा गृहयुद्ध की मार झेल रहे सीरिया में भी किया था। अब कुछ ऐसा ही अटैक भारत ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी शिवरों पर किया है।

 

 

DO NOT MISS