General News

बीजेपी के 1 करोड़ कार्यकर्ता प्रति दिन 5 करोड़ गरीबों को खिलाएंगे खाना, जेपी नड्डा ने दिए निर्देश

Written By Himanshu Tiwari | Mumbai | Published:

कोरोना वायरस से देश लड़ाई लड़ रहा है, किसी भी कीमत पर कोरोना को हराना है, इसके लिए देश का प्रत्येक नागरिक अपने स्तर पर कमर कस चुका है। इसी कड़ी में बीजेपी जैसी राजनैतिक पार्टियों ने भी लोगों को जागरूक करने और इस कठिन समय मे गरीबों तक दो वक्त की रोटी पहुँचाने का बीड़ा उठाया है।


गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कोरोनो को हारने वाली इस निर्णायक लड़ाई के संदर्भ में भाजपा मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सभी प्रदेशों के अध्यक्षों एवं प्रदेश महामंत्रियों के साथ चर्चा की। नड्डा ने सभी को निर्देश दिया कि बीजेपी के 1 करोड़ कार्यकर्ता की एक लिस्ट बनाई जाए जो 21 दिन की तालाबंदी के दौरान प्रति दिन 5 करोड़ गरीबों को भोजन कराएंगे। 

नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए सभी प्रदेशों के अध्यक्षों एवं प्रदेश महामंत्रियों से कहा कि ' भाजपा के एक करोड़ ऐसे कार्यकर्ताओं की सूची तैयार की जाये जो लॉकडाउन की इस स्थिति में गरीबों के भोजन का पूरा ध्यान रखेंगे। कार्यकर्ता ख़याल रखें कि इस कार्य में सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जाए और जिला प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर अभियान को सफल बनाया जाय। लोगों के भोजन प्रबंध के लिए कम्युनिटी किचन का उपयोग किया जाए और मंडल एवं शक्ति केंद्र के भाजपा नेटवर्क का इस्तेमाल कर भोजन समय पर पहुंचाया जाय। प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता पांच गरीब लोगों के भोजन का प्रबंध करें।'


नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को निर्देश भी दिया कि वे अपने-अपने राज्य के भाजपा सांसदों, विधायकों एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों से ऑडियो या वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात करें और गरीबों लोगों के खाने का प्रबंध करने और उसकी मॉनिटरिंग करें।

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पार्टी के केंद्रीय कार्यालय से देश भर के प्रदेश भाजपा अध्यक्षों एवं संगठन महामंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ देश की जारी निर्णायक लड़ाई के लिए पार्टी द्वारा शुरू किये गए राहत कार्यों की समीक्षा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए। 


बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बी. एल. संतोष भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि नड्डा पिछले दो दिनों से पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो या ऑडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद कर कोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने हेतु पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देशित कर रहे हैं।

DO NOT MISS