Pic Credit- Jignesh Mevani (@jigneshmevani80)/ Twitter
Pic Credit- Jignesh Mevani (@jigneshmevani80)/ Twitter

Elections

'ऐसे को वोट दीजिए जो आपके बच्चों को ऑक्सफोर्ड भेजे, अयोध्या नहीं: जिग्नेश मेवानी

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी ने रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) की पूर्वी दिल्ली सीट से उम्मीदवार आतिशी के लिए प्रचार किया और लोगों से अनुरोध किया कि वे ऐसे नेता को वोट दें जो उनके बच्चों को ऑक्सफोर्ड या कैंब्रिज विश्वविद्यालय भेजे, अयोध्या या कुंभ नहीं।

पूर्वी दिल्ली के पुरानी सीमापुरी क्षेत्र में आतिशी के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दू-मुस्लिम राजनीति के कारण गरीब बच्चों को अयोध्या भेजना चाहते हैं।

आतिशी की मौजूदगी में मेवाणी ने कहा, ‘‘मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम अपनी अगली पीढी को कुंभ या अयोध्या नहीं बल्कि कैंब्रिज (विश्वविद्यालय) और ऑक्सफोर्ड (विश्वविद्यालय) भेजना चाहते हैं जहां आतिशी ने पढाई की है।’’

यह भी पढ़ें - राजनीति की पिच आसान नहीं, लेकिन चुनौतियों के लिये तैयार हैं गौतम गंभीर

निजामुद्दीन में आप उम्मीदवार के लिए डा. कफील खान ने भी प्रचार किया जिनका नाम गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 63 बच्चों की मौत मामले में सामने आया था। पार्टी मरते बच्चों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडरों का इंतजाम करने वाले खान को ‘‘हीरो’’ मानती है।

मुस्लिम बहुल निजामुद्दीन में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने उनसे अफवाहों पर ध्यान नहीं देने को कहा।

यह भी पढ़ें - आतिशी का गंभीर को जवाब : पूर्वी दिल्ली से टिकट पाने के लिए आपके पास क्या विजन है?

खान ने कहा, ‘‘(आतिशी का) मुकाबला आरएसएस समर्थित क्रिकेटर (गौतम गंभीर) से है। इसलिए लोगों को एकजुट होकर आतिशी के लिए वोट करना चाहिए। इसपर केाई भ्रम नहीं होना चाहिए।’’

पूर्वी दिल्ली सीट पर आतिशी के खिलाफ गौतम गंभीर और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली चुनावी मैदान में हैं। यहां 12 मई को मतदान होगा।

 

DO NOT MISS