Elections

पश्चिम बंगाल में वोटिंग के दौरान हंगामा, बाइक सवार बदमाशों ने महिला वोटरो धमकाया, सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

देश में हो रहे आम चुनाव, 2019 के दूसरे चरण पर सबकी नजर पश्चिम बंगाल पर टिकी है। ऐसे में खबर आ रही है कि बाइक सवार लोगों  ने पश्चिम बंगाल के रायगंज पोलिंग सीट पर वोटरो को धमकी दी गई है।  बाइक सवार बदमाशों ने रायगंज में पोलिंग बूथ पहुंचे और वहां जमकर हंगामा काटा और महिलाओं को वोट डालने से रोका।

जानकारी के अनुसार पश्चिम बंगाल के रायगंज में वोटिंग के दौरा हिंसा होने की खबर है । हिंसा इतनी आगे बढ़ गई कि सुरक्षा में तैनात जवानों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। इसके बाद मौके पर सुरक्षा बलों को बुलाना पड़ा है। आरएएफ के जवानों की तैनाती की गई है। खबर है कि बाइक सवार बदमाशों ने वोटरों को धमकाया है।  

बता दें ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह की हिंसा पश्चिम बंगाल में देखने को मिली हो। इससे पहले पंचायत चुनाव के दौरान नॉमिनेशन फाइल करने के वक्त भी हिंसा हुई थी। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि फिर से नॉमिनेशन फाइल हो सकती है।


याद दिला दें कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल की तीन सीटों पर मतदान हो रहा है। यहां चुनाव में मुख्य मुकाबला तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी के बीच है। दोनों ही पार्टियां चुनाव में जीत के लिए पूरी जोर-आजमाइश कर रही हैं। चुनाव आयोग ने दूसरे चरण में सुरक्षाबलों की तादाद बढ़ाई है।


इधर पश्चिम बंगाल को लेकर चुनाव आयोग के तल्ख तेवह हैं। चुनाव आयोग ने बिहार के पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय वी नायक को पश्चिम बंगाल में विशेष पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। एक विशेष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नायक 19 अप्रैल को शहर पहुंच सकते हैं। 

DO NOT MISS