Elections

राहुल गांधी पर टॉम वडक्कन का तीखा हमला, कहा- 'उनको स्कीम की जानकारी नहीं है'

Written By Ayush Sinha | Mumbai | Published:

सत्ता के महामुकाबला यानि लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर सियासी गलियारों में उबाल का सिलसिला तेज होता जा रहा है। राजनीतिक महकमे में सभी सियसतदानों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। चुनाव से ठीक पहले विपक्षी दलों और कांग्रेस पार्टी को भारतीय जनता पार्टी एक के बाद एक तगड़ झटके दे रही है।

इस बीच कांग्रेस पार्टी से बीजेपी में आए कद्दावर नेता टॉम वडक्कन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने सीधे तौर पर राहुल गांधी की योग्यता को सवालों के कटघरे में खड़ा किया है।

टॉम वडक्कन ने कहा है कि राहुल गांधी को स्कीम की जानकारी नहीं है और वो काल्पनिक दुनिया में जी रहे हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता और सोनिया गांधी के करीबी नेता रहे टॉम वडक्कन ने हाल ही में बीजेपी का दामन थामा था।

दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी की सरकार बनने पर देश के हर गरीब परिवार को सालाना 72 हजार करोड़ रुपये दिए जायंगे।

पार्टी की कार्य समिति की बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा, 'पिछले पांच वर्षों में देश की जनता को बहुत मुश्किलें सहनी पड़ी हैं। हमने निर्णय लिया और हम हिंदुस्तान के लोगों को न्याय देने जा रहे हैं। यह न्याय न्यूनतम आय गारंटी है। ऐसी योजना दुनिया में कहीं नहीं है।'

उन्होंने कहा, 'हम 12000 रुपये महीने की आय वाले परिवारों को न्यूनतम आय गारंटी देंगे। कांग्रेस गारंटी देती है कि वह देश में 20 फीसदी सबसे गरीब परिवारों में से प्रत्येक को हर साल 72000 रुपये देगी। यह पैसा उनके बैंक खाते में सीधा डाल दिया जाएगा।'

राहुल गांधी के इस बयान के बाद टॉम वडक्कन ने राहुल पर निशाना साधते हुए साफ तौर पर कह दिया कि राहुल को स्कीम की जानकारी नहीं है।

गौरतलब है कि टॉम वडक्कन ने भाजपा का दामन थामते हुए कांग्रेस पर देश विरोधी और वंशवादी होने के आरोप भी लगाए थे। उन्होंने कहा था कि पुलवामा हमले के बाद सेना द्वारा की गई स्ट्राइक पर कांग्रेस का सवाल उठाना गलत था। इससे देश की भावनाएं आहत हुई हैं।

DO NOT MISS