Elections

आतंकवाद के मुद्दे पर PM मोदी ने किया कांग्रेस पर वार, '2009 और 2014 में देश में नहीं हुआ IPL, क्योंकि...?'

Written By Neeraj Chouhan | Mumbai | Published:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को आतंकवाद के मुद्दे पर कांग्रेस पर बड़ा वार किया और कहा कि आतंक और आतंकियों से निपटने के कांग्रेसी तरीके और भाजपा के तरीके की तुलना नहीं हो सकती। यहीं नहीं पीएम मोदी ने  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के भारत से बाहर आयोजन कराए जाने को लेकर भी तत्कालीन सरकार पर सवाल उठाए।

राजस्थान के हिंडौन सिटी कस्बे में जनसभा में मोदी ने कहा,'  2009 और 2014 में कांग्रेस ने चुनाव के कारण देश में आईपीएल कराने से मना कर दिया था। लेकिन आज देश में लोकतंत्र का उत्सव भी हो रहा है और क्रिकेट का उत्सव भी चल रहा है। सारे त्योहार भी शांति से मनाए जा रहे हैं। अब आतंकी हिम्मत नहीं करते हैं और यह इसलिए हो पाया है कि आपके वोट की ताकत के दम पर ही मोदी मुकाबला कर रहा है।" 

मोदी ने आगे कहा कि दो दिन पहले ही भारत के बहुत बड़े दुश्मन मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया है। पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का ये आका कई बरसों से भारत को घाव पर घाव दे रहा था। लेकिन अब इस आतंकी का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया है।

पीएम मोदी ने आतंकवाद पर कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि आतंक और आतंकियों से निपटने के कांग्रेसी तरीके और भाजपा के तरीके की तुलना नहीं हो सकती। याद करिए, यही कांग्रेस थी जो कहती थी कि “हर एक आतंकी हमले को रोकना मुमकिन नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा कि जबकि हमने ये साबित किया है कि जम्मू - कश्मीर के दो-तीन जिलों को छोड़कर आतंकी अब अपनी मनमर्जी से सेना और नागरिकों पर कोई हमला नहीं कर सकते। हमने आतंक के विरूद्ध अपने संकल्प को सिद्ध करके दिखाया है।

आतंकवाद के मुद्दे पर कांग्रेस कमजोर बताते हुए मोदी ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, तो आतंकी हमले रोजाना की बात हो गए थे। कोई भी शहर, कांग्रेस के कार्यकाल मे सुरक्षित नहीं था। हर व्यक्ति जानता है कि किस तरह 2008 मे मुंबई में आतंकवादियों ने हमला किया। अगर सिर्फ 2008 की ही बात करे तो वो न तो पहला आतंकी हमला था और न ही आखिरी। याद करिए, उन्होंने 2008 जनवरी में उत्तर प्रदेश के रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया। उन्होंने मई में यहां राजस्थान में, जयपुर में बम धमाके किए। बाद में उन्होंने, जुलाई में बेंगलुरू में  सीरियल बम धमाके किए।

DO NOT MISS