Elections

लालू के लाल तेज प्रताप यादव को बड़ा झटका, शिवहर सीट से प्रत्‍याशी अंगेश का नामांकन रद्द

Written By Digital Desk | Mumbai | Published:

लोकसभा चुनाव के के बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव को चुनाव आयोग ने बड़ा झटका दिया है। बिहार के शिवहर से लोकसभा सीट से तेजप्रताप यादव गुट के निर्दलीय उम्मीदवार अंगेश कुमार सिंह का नामांकन रद्द हो गया है। 

नामांकन रद्द होने के बाद अंगेश कुमार सिंह ने कहा ने आरोप लगाया कि राजद और भाजपा की सोची-समझी रणनीति के तहत नामांकन रद्द कराया गया है। जनता हमें ही राजद के रियल उम्मीदवार मान रही थी। जनता का पुरा जन समर्थन मेरे साथ था। निर्दलीय इतना अधिक समर्थन देख कर उनलोगो में बैखलाट थी।

बता दें तेजप्रताप ने आरजेडी से बगावत कर लालू- राबड़ी मोर्चा पार्टी बनाया था। तेजप्रताप ने लालू- राबड़ी मोर्चा से अंगेश कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था। जिसके बाद अंगेश ने इस सीट से नामांकन दाखिल किया था। लेकिन अंगेश का नामांकन दस्‍तावेज में कमी के कारण रद्द कर दिया गया है। 

बता दें कि अंगेश ने पहले राजद से टिकट के लिए पूरी जोरों आजमाईश की थी, इनके पैरवीकार स्वयं तेज प्रताप यादव थे। बावजूद इसके, सफलता नहीं मिली। तेजप्रताप ने अंगेश के लिए अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव से टीकट की मांग की थी नहीं देने पर उन्होंने अपने परिवार से ही बगवाती शुरु अपना ली।  

तेजप्रताप ने आनन-फानन में लालू राबड़ी मोर्चा का गठन कर उसे राजद का दूसरा पार्ट बताया। और घोषणा की थी कि अंगेश कुमार सिंह को मेरा समर्थन मिलेगा और वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेगें। 

जानकारी के मुताबिक, तेजप्रताप यादव न केवल अंगेश के नामांकन में शामिल हुए थे, बल्कि अंगेश को गाड़ी में बिठा कर तेजप्रताप यादव ने रोड शो भी किया था। इधर नामांकर रद्द होने पर अगेश समर्थकों में घोर निराशा है, जबकि राजद खेमें में खुशी की लहर देखी जा रही है। 

गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव ने पिछले दिनों लालू-राबड़ी मोर्चा का गठन किया था और शिवहर तथा जहानाबाद से इसी मोर्चा के तहत अपना उम्‍मीदवार उतारने की घोषणा की थी। इसके बाद शिवहर से उन्‍हाेंने अंगेश सिंह को लालू-राबड़ी मोर्चा का उम्‍मीदवार घोषित कर दिया।

यह भी पढ़े- तेजप्रताप के बगावती सुर, कहा- पार्टी ने BJP के लोगों को दिया टिकट, दो सीटों पर अब मैं उतारूंगा अपना उम्मीदवार

DO NOT MISS