Elections

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कह दी ऐसी बात कि छात्र लगाने लगे 'मोदी, मोदी' के नारे

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सियासत भी अजीब है। वो एक तरफ देश के प्रधानमंत्री को अपमानित करते हैं। और दूसरी तरफ कहते हैं आई लव मिस्टर मोदी । यानी मैं श्रीमान मोदी से प्यार करता हूं। राहुल ने पुणे के एक कार्यक्रम में जो कुछ किया, उसके बाद उनकी खूब फजीहत हुई। राहुल के सामने ही मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। इस पर राहुल गांधी ने कहा , ' अच्छा है .. ठीक है।'

मोदी - मोदी के नारे लगते ही राहुल गांधी ने फजीहत से बचने के लिए कहा, वास्तव में , मैं पीएम के प्रति कोई नफरत या गुस्सा नहीं रखता। वहां मौजूद छात्रों ने में जिसने भी राहुल के मुंह से पीएम मोदी के लिए आई लव यू वाली बात सुनी, वो दंग था। दंग इसलिए...क्योंकि राहुल अपने सबसे धुर विरोधी के लिए ऐलानिया प्यार का इजहार कर रहे थे। 

दरअसल, राहुल गांधी पुणे में छात्रों से बातचीत कर रहे थे। छात्र उनसे सवाल कर रहे थे, और राहुल उनके सवालों का जवाब दे रहे थे। राजनीति और लोकसभा चुनाव पर सवालों के बीच अचानक एक छात्र ने उनसे एक निजी सवाल कर लिया। इसी पर राहुल ने मोदी के लिए आई लव यू वाली बात कह दी। 

पीएम मोदी के लिए राहुल ने जैसे ही ये कहा, वहां मौजूद छात्र राहुल के सामने ही मोदी-मोदी के नारे लगाने लगे। उन्हें भले ही थोड़ी शर्मिंदगी महसूस हुई हो, लेकिन राहुल करते भी तो क्या करते। उन्होंने खीझ मिटाने के लिए फिर तर्क दे दिए। 

मोदी के लिए राहुल गांधी के इन शब्दों को सुनकर आपको कुछ वक्त पहले की संसद की तस्वीरें ज़रूर याद आई होंगी। जब राहुल गांधी मोदी से जबरन गले लग गए थे। जिसके बाद उन्होंने आंख भी मारी थी। और फिर सोशल मीडिया पर उनकी खूब किरकिरी भी हुई थी। 

खेर पुणे की तस्वीरें भी इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल है। लेकिन लोगों को समझ में ये नहीं आता कि राहुल गांधी ऐसा जानबूझकर करते हैं। या फिर वो नासमझी में ऐसा कुछ कर देते हैं। जो चर्चा का विषय बन जाता है। 

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं और उनसे कोई लडाई नहीं हो सकती । नेताओं की सेवानिवृत्ति की उम्र के बारे में यहां एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि नेताओं के राजनीति से सन्यास लेने के लिए 60 साल की उम्र सही है।

DO NOT MISS