Elections

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस में शामिल हुईं सपना चौधरी, हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से होंगी उम्मीदवार

Written By Amit Bajpayee | Mumbai | Published:

हरियाणवी सिंगर और डांसर सपना चौधरी भी राजनीति में एंट्री कर चुकी हैं। सपना चौधरी ने राजबब्बर के दिल्ली आवास पर कांग्रेस की सदस्यता ले ली है। जानकारी के अनुसार सपना चौधरी लोकसभा चुनाव 2019 में हेमा मालिनी के खिलाफ मथुरा से चुनाव लड़ सकती हैं।

याद दिला दें बिग बॉस 11 में हिस्सा लेने के बाद सपना चौधरी की पॉपुलेरिटी काफी बढ़ गई थी। ऐसे में कांग्रेस सपना चौधरी पॉपुलेरिटी को हेमा मालिनी के खिलाफ भुनाने को तैयार हैं। 

बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी को मथुरा सीट से टिकट दिया है। ऐसे में कांग्रेस हेमा मालिनी के खिलाफ उतना ही पॉपुलर चेहरे को टिकट दे सकती हैं।  सपना सोशल मीडिया पर राजनीतिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखती हैं।   

बता दें 2014 के लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों ने जीत के लिए बॉलिवुड स्टार और सेलेब्रिटीज पर दाव खेला। इसी क्रम में 2014 में भाजपा ने मथुरा से हेमा मालिनी पर दांव खेला था। हेमा के सामने रालोद के जयंद चौधरी थे। ऐसे में कांटे की टक्कर मानी जा रही थी। मगर , ब्रजवाशियों ने हेमा मालिनी को जमकर वोट दिए। ब्रजवासियों के वोटो के चलते हेमा ने अपने प्रतिद्वंदी जयंत चौधरी को उनके ही गढ़ में साढे तीन लाख से ज्यादा वोटों से हराया । हेमा मालिनी को 2014 में करीब 5,72,633 वोट मिले थे जबकि जयंत चौधरी को कुल 2,43,890 वोट मिले। 

यह भी पढ़े- मथुरा से हेमा मालिनी के खिलाफ सपना चौधरी को मैदान में उतार सकती है कांग्रेस. . .. . . 

लेकिन इस बार हेमा मालिनी का यह मुकाबला सपना चौधरी के अलावा राष्ट्रीय लोक दल के प्रत्याशी नरेंद्र सिंह से भी होगा। बता दें आरएलडी सपा-बसपा गठबंधन में शामिल है। आरएलडी यूपी की तीन सीटों मुजफ्फरनगर, बागपत और मथुरा पर चुनाव लड़ रही है।

यह भी पढ़े- राजनीति में एंट्री की अटकलों पर बोले सलमान खान, " न चुनाव लड़ूंगा, न किसी पार्टी का प्रचार करूंगा' . . .. . .

यह भी पढ़े- BJP की पहली लिस्ट: मोदी वाराणसी से, शाह गांधीनगर से लड़ेंगे चुनाव, तो अमेठी में स्मृति और राहुल का सीधी टक्कर. .. . . .. . . . .

 

DO NOT MISS